News Nation Logo
Banner

काबुल एयरपोर्ट पर हमले के बावजूद जारी रहेगा भारत का ऑपरेशन देवी शक्ति

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा से बातचीत की. उन्होंने कहा कि काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए बम विस्फोट आत्मघाती आतंकी हमले के बाद की परिस्थितियों पर हम नजर रखे हुए हैं, लेकिन हमारा ऑपरेशन देवी शक्ति जारी रहेगा.

Rahul Dabas | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 27 Aug 2021, 02:26:47 PM
india

अफगानिस्तान से भारत लाया जा रहा नागरिकों को (Photo Credit: ANI)

highlights

  • अफगानिस्तान पर भारत नजर बनाए हुए हैं
  • ऑपरेशन देवी शक्ति जारी रहेगा
  • आतंकवाद को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

नई दिल्ली :

काबुल में हुए सीरियल ब्लास्ट से पूरी दुनिया हिल गई है. भारत में भी इसे लेकर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई गई है. न्यूज नेशन ने अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा से बातचीत की. उन्होंने कहा कि काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए बम विस्फोट आत्मघाती आतंकी हमले के बाद की परिस्थितियों पर हम नजर रखे हुए हैं, लेकिन हमारा ऑपरेशन देवी शक्ति जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि वहां भारतीय जो आज भी अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं, उनके साथ उन विदेशियों को जो भारतीय मदद के जरिए काबुल से निकलना चाहते हैं, हम एअरलिफ्ट करेंगे. हालांकि गृह राज्यमंत्री ने काबुल में फंसे हुए हिंदू सिख अफगानी नागरिकों को बाहर निकालने पर कोई जानकारी नहीं दी.

खुरासान मॉड्यूल समीर कोई आतंकी संगठन भारत की सुरक्षा में नहीं लगा सकता सेंध

काबुल हवाई अड्डे पर हुए हमले के पीछे आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल का हाथ बताया जा रहा है. खुरासान आईएसआईएस की वह शाखा है जो ,दक्षिण एशिया में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करती है. इस पर भारत के गृह राज्य मंत्री का कहना है कि भारत में मोदी जी के नेतृत्व में मजबूत सरकार है और हमारे देश में किसी आतंकी संगठन को कोई कार्रवाई नहीं करने दी जाएगी. हम अपने देशवासियों को सुरक्षित रखेंगे और अफगानिस्तान में मौजूद भारतीयों की भी सुरक्षित वापसी करवाएंगे.

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान में Taliban-ISKP की जंग, भारत के लिए डबल खतरे की घंटी

ड्रग्स के खिलाफ बनेगा अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन, पीएम मोदी करेंगे और भी वैश्विक नेताओं से बात

अफगानिस्तान के जरिए अफीम की तस्करी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बात हो चुकी है. जरूरत पड़ने पर भारत के प्रधानमंत्री अन्य वैश्विक नेताओं से भी बात करेंगे. हम किसी भी कीमत पर नशे के कारोबार को भारत समेत दुनिया में नहीं चलने देंगे.

काबुल में सीरियल ब्लास्ट 13 सैनिकों की मौत

बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास गुरुवार को सीरियल ब्लास्ट (Serial Blasts) हुए हैं. कुछ मिनटों के अंतराल पर दो धमाके हुए. गुरुवार शाम तक दो ब्लास्ट हुए. वहीं तीसरा धमाका देर रात हुआ. आईएसआईएस ने धमाकों की जिम्मेदारी ली है. अब तक 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई है. 100 लोगों की अबतक मौत हो गई है. जबकि सैकड़ों जख्मी हैं.

First Published : 27 Aug 2021, 11:01:48 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.