News Nation Logo

असम पहुंचे अमित शाह, बंगाल के बाद पूर्वोत्तर में विपक्ष का होगा भगवाकरण!

अमित शाह आज से असम और मणिपुर के दौर पर हैं. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार की रात गुवाहाटी पहुंचे, जहां असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने उनका स्वागत किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 26 Dec 2020, 08:57:47 AM
Union Home Minister and BJP leader Amit Shah arrives in Guwahati

असम पहुंचे अमित शाह (Photo Credit: @ANI)

गुवाहाटी:

अमित शाह आज से असम और मणिपुर के दौर पर हैं. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार की रात गुवाहाटी पहुंचे, जहां असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने उनका स्वागत किया. बता दें कि यहां पर सीएए पर रार मची हुई है. वहीं, अमित शाह के असम दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि माना जा रही कि कुछ कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : वैज्ञानिकों ने इस तरह के कैंसर के इलाज के लिए खोजी नई श्रेणी की संभावित दवा

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस दौरे से एक बात तो साफ है कि वह पश्चिम बंगाल के बाद असम में विपक्षी नेताओं के भगवाकरण अभियान में जुटे हैं. ऐसा इस लिए कहा जा रहा है क्योंकि आज कांग्रेस के कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते है. साथ ही और छोटे दल के नेता भी भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं.  आज अमित शाह गुवाहाटी में कई सरकारी कार्यक्रमों की आधारशिला रखेंगे. गृह मंत्री असम के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता का वितरण भी करेंगे.

यह भी पढ़ें : 'लोकतंत्र के लिए खतरा है कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग'

गृह मंत्री भले ही देर रात गुवाहाटी पहुंचे हों, लेकिन उस वक्त भी उनके स्वागत के लिए राज्य सरकार ने लोक कलाकारों का इंतजाम किया था. पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत विश्व सरमा ने बताया कि असम की अपनी यात्रा के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह राज्य पार्टी कोर समिति और बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में मास्क बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, एक की मौत, 2 लोगों को बचाया गया

सरमा ने बताया कि यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल-भाजपा-गण सुरक्षा पार्टी गठबंधन का 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी उनसे कई मुद्दों पर चर्चा करेगा. असम में शाह के आधिकारिक कार्यक्रम में मध्य असम के बाताद्रव में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान के सौंदर्यीकरण कार्यक्रम की आधारशिला रखना शामिल है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Dec 2020, 08:46:24 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो