logo-image

8 जुलाई को हो सकता है कैबिनेट विस्तार, मंत्रिमंडल में ये नाम लगभग तय

ऐसे में हर किसी की नज़र मंत्रिमंडल के विस्तार पर टिकी हैं कि किसको मोदी कैबिनेट में शामिल होने का मौका मिलता है?

Updated on: 06 Jul 2021, 06:38 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय कैबिनेट में विस्तार (Modi Cabinet Expansion) को लेकर सियासी माहौल गर्म है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि 8 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. ऐसे में हर किसी की नज़र मंत्रिमंडल के विस्तार पर टिकी हैं कि किसको मोदी कैबिनेट में शामिल होने का मौका मिलता है? इन तमाम अटकलों के बीच कई नेताओं को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बुलाया गया है. इनमें कांग्रेस से भाजपा में आए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र भाजपा के दिग्गज नेता नारायण राणे और असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल समेत कई नेता शामिल हैं. 

यह भी पढ़ेंःकैबिनेट विस्तार से पहले थावरचंद गहलोत बनाए गए कर्नाटक के राज्यपाल, 8 नए राज्यपाल बने

नड्डा के यहां से कुछ सांसदों को फोन गया

कई नामों को कैबिनेट में शामिल किए जाने चर्चाएं हैं. इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के यहां से कुछ सांसदों को फोन गया और उनसे कहा गया है कि वह दिल्ली पहुंचकर मुलाकात करें. नड्डा के फोन कॉल के बाद कई नेताओं ने दिल्ली की ओर दौड़ लगा दी है. अभी जेपी नड्डा खुद इस वक्त अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में हैं, जो दोपहर बाद दिल्ली लौट रहे हैं. बीजेपी सांसद नारायण राणे और सर्वदानंद सोनेवाल दिल्ली पहुंच रहे हैं. केंद्रीय कैबिनेट विस्तार को लेकर महाराष्ट्र से नारायण राणे, कपिल पाटिल, डॉ भागवत कराड, रणजीत सिंह निंबालकर के नाम की चर्चा है. सूत्रों के मुताबिक, इन्हें बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दफ्तर से फोन आया है. इसके अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज दोपहर 3.30 बजे की फ्लाइट से इंदौर से दिल्ली रवाना होंगे. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी दिल्ली रवाना हो चुके हैं. पशुपति पारस कल रात ही दिल्ली पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ेंःथावर चंद गहलोत को मंत्रिमंडल से हटाने के पीछे क्या है गेम प्लान? बनाया गया कर्नाटक का गवर्नर 

कैबिनेट में इन्हें मिल सकती है जगह

ज्योतिरादित्य सिंधिया, सर्बानंद सोनोवाल, सुशील मोदी या संजय जयसवाल, वरुण गांधी, दिलीप घोष, मीनाक्षी लेखी, लद्दाख़ के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल, भूपेंद्र यादव, विनय सहस्त्रबुद्द्हे, बिजयंत पांडा जैसे अनेक बीजेपी नेताओं की चर्चा चल रही है. इनके अलावा अपना दल की अनुप्रिया पटेल और बीजेपी के दूसरे सहयोगी प्रवीण निषाद और जदयू के नेताओं के भी सरकार में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.