logo-image

मुंबई में निर्माणाधीन फ्लाइओवर का हिस्सा गिरा, 14 घायल, बचाव कार्य जारी

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार सुबह तड़के एक बड़ा हादसा पेश आया. यहां निर्माणाधीन फ्लाइओवर का एक हिस्सा टूट कर गिर गया.

Updated on: 17 Sep 2021, 07:21 AM

highlights

  • शुक्रवार सुबह तड़के 4 बजकर 40 मिनट पर गिरा हिस्सा
  • हादसे में 13 लोग घायल, जिनका चल रहा है इलाज
  • डीसीपी ने बताया मलबे में नहीं है कोई भी दबा

मुंबई:

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार सुबह तड़के एक बड़ा हादसा पेश आया. यहां निर्माणाधीन फ्लाइओवर का एक हिस्सा टूट कर गिर गया. यह घटना सुबह 4 बजकर 40 मिनट पर हुई. फ्लाइओवर के नीचे कई मजदूरों को दबे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है. फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी के मुताबिक शुरुआती बचाव कार्य में 14 लोगों को वहां से निकाल नजदीकी बीएन देसाई अस्पताल पहुंचाया गया है. इन सभी को मामूली चोटें आई हैं. बचाव कार्य जारी है और हादसे के पूरे ब्योरे की प्रतीक्षा की जा रही है. 

हादसे की जांच के आदेश
शुरुआती जानकारी के फायर ब्रिगेड के कर्मचारी पुल के हिस्से के मलबे में किसी और के दबे होने की आशंका को लेकर सर्तक हैं. साथ ही सावधानी से बचाव कार्य चला रहे हैं. फिलहाल घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि फ्लाइओवर का एक हिस्सा कैसे गिरा. फायर ब्रिगेड के कर्मचारी अपने स्तर पर इसकी छानबीन भी कर रहे हैं. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया है. शुक्रवार सुबह तड़के पेश आए इस हादसे के बाद सबसे पहले स्थानीय लोग पहुंचे थे, जिन्होंने फायर ब्रिगेड समेत पुलिस को हादसे की जानकारी दी. 

यह भी पढ़ेंः  PM मोदी का 71वां जन्मदिन आज, BJP कई जगहों पर करेगी कार्यक्रम

जोन 8 के डीसीपी ने दिया बयान
जोन 8 के डीसीपी मंजूनाथ सिंह ने बताया, बीकेसी मेन रोड और सांता क्रूज-चेंबुर लिंक रोड को जोड़ने वाला निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा आज सुबह साढ़े चार बजे ढह गया. इसमें 14 लोग जख्मी हो गए हैं. इन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है. इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई और न ही कोई लापता है. इससे पहले शुक्रवार तड़के मुंबई के मानखुर्द इलाके में एक स्क्रैप यार्ड में भीषण आग लग गई. फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की.