News Nation Logo
Banner
Banner

PM मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार दोपहर तक 1 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को बधाई दी. पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर वाराणसी में लोगों ने मिट्टी के दीए जलाए और 71 किलो के लड्डू का भोग लगाकर प्रसाद बांटा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 17 Sep 2021, 11:45:56 PM
MODI

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सुदर्शन पटनायक ने बनाई तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 सितंबर यानी शुक्रवार को 71वां जन्मदिन है. इस मौके पर कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने पीएम मोदी की लंबी उम्र की कामना की. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को बधाई दी. पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर वाराणसी में लोगों ने मिट्टी के दीए जलाए और 71 किलो के लड्डू का भोग लगाकर प्रसाद बांटा. सीएम योगी ने कहा, अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को साकार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो. आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा शुक्रवार से सेवा एवं समर्पण अभियान शुरू कर रही है. इसके तहत भाजपा का चिकित्सा प्रकोष्ठ 17 से 20 सितंबर तक स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन करेगा. 

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत ने आज नया रिकॉर्ड बनाया है. देश में शुक्रवार को 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया है. इस हिसाब से देश में अब तक कुल 78 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं. आपको बता दें कि आज यानी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. इस खास मौके पर देश में वैक्सीनेशन का विशेष ​अभियान चलाया गया है, जिसके अंतर्गत यह नया रिकॉर्ड हासिल किया गया है. अब वह दिन ​दूर नहीं है जब दूेश् का प्रत्येक नागरिक कोरोना का टीका लगवा चुका होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक दिन में 2 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाए जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ पूरे देश में एक ही दिन में 2 करोड़ से अधिक #COVID19 टीकों के लगाए जाने पर जश्न मनाया. इसके लिए उन्होंने ट्वीट कर लिखा "सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को धन्यवाद। वेलडन भारत!" 

बीच अक्टूबर तक 100 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान ने तेजी पकड़ ली है. जिसके चलते लोगों को हर रोज बड़ी संख्या में टीके लगाए जा रहे हैं. इस दौरान को-विन प्लेटफॉर्म वैक्सीनेशन अभियान में महत्वूपर्ण भूमिका निभा रहा है. कोविन के जरिए मिली जानकारी के अनुसार देश में आज देश में दो करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है. को-विन के जरिए सुबह से लगभग पांच बजे तक दो करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है. सरकारी सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि बीच अक्टूबर तक 100 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुकेगा.

PM मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार दोपहर तक 1 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन

प्रतिद्ध सेंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने समुद्र किनारे रेत से तस्वीर बनाकर पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई


पीएम मोदी के जन्मदिन पर ओडिशा की कलाकार प्रियंका साहनी ने 8 फीट की तस्वीर बनाई


शिवसेना नेता संजय राउत ने दी बधाई

शिवसेना नेता संजय राउत ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया प्रिय मोदी जी, जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आप जिओ हजारों साल... हर साल के दिन हो पचास हजार...


राहुल गांधी ने दी बधाई

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘हैप्पी बर्थडे, मोदीजी’. 


गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी. अमित शाह ने लिखा कि देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. मोदी जी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया.


राजभवन में किया पौधरोपण

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनगड़ ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर राजभवन में किया पौधरोपण


उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने दी शुधकामनाएं

उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने दी शुधकामनाएं


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने कहा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें.


20 साल का सफर सेवा और समर्पण का प्रतीक है- रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि, पीएम मोदी का ये 20 साल का सफर वाकई में सेवा और समर्पण का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि, हमारा लक्ष्य है कि कम से कम 15 लाख पोस्टकार्ड यहां से पीएम मोदी को भेजे जाएं.

तमाम राज्यों में पीएम मोदी के जन्मदिन की जोरों से तैयारी

पूरे देश की तर्ज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन को मनाने की तैयारी में जुटी बीजेपी ने पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, जम्मू, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, असम, बंगलुरु- कर्नाटक, पटना में भव्य जश्न मनाने की तैयारी की है.

ये होंगे कार्यक्रम 

  • प्रधानमंत्री जी के 71वें जन्मदिवस पर 71 बटुक ब्राह्मण करेंगे गंगा में दुग्धाभिषेक

  • काशी के सांसद व पीएम मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर को प्रत्येक घर में जलेंगे दीप

  • 71 वें जन्म दिन के अवसर पर 71 हजार दीपों से जगमगाएगा भारत माता मंदिर

  • सुबह 7 बजे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माला चढ़ाकर स्वच्छता अभियान में भाग लेंगे

  • वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा को चढ़ाई जाएगी 71 मीटर लंबी चुनरी

  • संसदीय क्षेत्र के 71 मंदिरों में होगी आरती

  • संसदीय क्षेत्र की सभी आठों विधान सभाओं में होगा 71-71 किलो लड्डुओं का वितरण

  • 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक आयोजित होंगे सेवा के विविध कार्यक्रम

जारी किया गीत

बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा ने पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर #BhaktAnthem गीत जारी किया

कुमारस्वामी ने भी दी शुभकामनाएं

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा, मैं हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर हार्दिक बधाई देता हूं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें राष्ट्र की सेवा करते रहने के लिए और अधिक ऊर्जा, प्रेरणा और स्वास्थ्य प्रदान करें. 


वाराणसी में लोगों ने जलाए दीए

पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर वाराणसी में लोगों ने मिट्टी के दीए जलाए और 71 किलो के लड्डू का भोग लगाकर प्रसाद बांटा. 


सीएम योगी ने दी बधाई

सीएम योगी ने कहा, अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को साकार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो. आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे.


First Published : 17 Sep 2021, 06:55:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो