logo-image

लॉकडाउन के कारण नहीं चुका सके कर्ज तो बन गए लुटेरे, पहुंचे जेल

प्रतापगढ़ के फतनपुर थाने के पटहटिया में एटीएम पर लूट में विफल लुटेरों ने दो लोगो को गोली मार दी। मंगलवार सुबह हुई वारदात में शामिल सुशील को पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर चिन्हित कर फतनपुर के सडौरा नहर पुलिया से गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 01 Jul 2020, 07:25 PM

प्रतापगढ़:

प्रतापगढ़ के फतनपुर थाने के पटहटिया में एटीएम पर लूट में विफल लुटेरों ने दो लोगो को गोली मार दी। मंगलवार सुबह हुई वारदात में शामिल सुशील को पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर चिन्हित कर फतनपुर के सडौरा नहर पुलिया से गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से पिस्टल, दो कारतूस, बाइक और दो एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं. एसपी ने प्रेसवार्ता में बताया कि मैजिक चालक लुटेरा बना है.

बताया जा रहा है उसने गन्ने की जूस की दुकान के लिए जनवरी में कर्ज लिया लेकिन कोरोना के चलते लॉकडाउन में काम नहीं चल पाया. लेकिन कर्जदाता अपना पैसा मांगने लगे. परेशान सुशील कुमार ने कर्ज अदायगी की कोशिशें शुरू की लेकिन पैसों का इंतजाम नहीं हो पाया.

यह भी पढ़ें- आयुष मंत्रालय ने कहा- पतंजलि कोरोनिल दवाई बेच सकता है लेकिन....

जिसके बाद उसने क्राइम के जरिए पैसा कमाने का फैसला किया. पढ़वा की तरफ से पटहटिया जाते वक्त पेट्रोल पंप के करीब वह ATM से पैसा निकालने गया. तभी वहां पेट्रोल पंप मालिक के परिवार से एक व्यक्ति पैसा डालने पहुंचा था.

जब सुशील ने यह देखा तो उसने कर्जमुक्ति के लिए क्राइम करने का सोचा. इसमें उसने अपने चचेरे भाई को भी शामिल किया. इसी दौरान वह रेकी करने लगा और उसने पिस्टल, कारतूस की भी व्यवस्था की. मंगलवार की सुबह वह पटहटिया एटीएम के करीब दोनों बाइक पर इंतजार करने लगा.

यह भी पढ़ें- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली की तबीयत बिगड़ी, इस बीमारी से हैं पीड़ित

पैसा डालने के लिए वहां संतोष चौरसिया पहुंचा. जहां सुशील ने उसके हाथ से बैग छीनने का प्रयास किया. वारदात को अंजाम देने में नाकाम होने पर सुशील ने फायर झोंक दिया. फायर की आवाज सुनते ही पेट्रोल पंप से आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंच गए.

जहां से दोनों भागने लगे. पेट्रोल भराने गए रमाकांत ने अपनी बाइक को आगे खड़ा कर दिया. जिस पर सुशील ने दोबारा फायर किया. गोली रमाकांत के चेहरे और गर्दन में घुस गई. दोनों घायलों का इलाज प्रयागराज में चल रहा है.

प्रतापगढ़ के डीएम हुए क्वारंटीन

प्रतापगढ़ के डीएम डॉ रूपेश कुमार 14 दिन के लिए होम क्वारेंटीन हुए हैं. बीती 28 तारीख को एडीएम की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिला चिकित्सालय के कोविड L2 में एडीएम का इलाज चल रहा है. टीम 11 के सभी अधिकारियों को सन्दिग्ध मानकर सैंपल भेजा गया था. डीएम, एडीएम सभी प्रशासनिक कार्यों में साथ रहते थे.