logo-image

यूक्रेन ने फंसे भारतीयों की सुरक्षा का जिम्मा रूस पर ठेला...कहा-पुतिन को रोकें

पॉलिखा ने कहा, रूस पर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा आर्थिक रूप से चोट पहुंचाई जा रही है. यूक्रेन की सेना की ओर से रूसी टैंक और बख्तरबंध तबाह किये जा रहे हैं.

Updated on: 28 Feb 2022, 03:14 PM

highlights

  • यूक्रेन के राजदूत ने कहा,  छात्रों की सुरक्षा की गांरटी हम नहीं पुतिन दे सकते हैं
  • कहा- हमारे पास सीमित संसाधन, लेकिन भारत के छात्रों की हर संभव मदद करेगें
  • उन्होंने कहा, फिलहाल मैं यह नहीं बता सकता कितने भारतीय यूक्रेन में है

नई दिल्ली:

Russia-Ukraine War : भारत में यूक्रेन के राजदूत इगॉर पॉलिख़ा ने वहां फंसे भारतीय छात्रों का पूरा जिम्मा रूस पर थोप दिया है. यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर पॉलिखा ने कहा है छात्रों की सुरक्षा की गांरटी हम नहीं पुतिन दे सकते हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि हमारे पास सीमित संसाधन है, लेकिन भारत के छात्रों की हर संभव मदद करेगें. उन्होंने कहा कि इस पूरी समस्या की जड़ रूस है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में लगातार बमबारी हो रही है. हालात बेहद खराब हैं. यूक्रेन में 16 बच्चे मर चुके हैं. पिछले 2 दिनों के अंदर रूस की मिसाइलों ने अनाथालय, अस्पतालों और बच्चों की स्कूल को निशाना बनाया है. इस लड़ाई में हत्याएं भी हो रही हैं. इसे लेकर वह हेंग कोर्ट में भी जाएंगे.

यह भी पढ़ें : रूस को मिला बेलारूस का साथ, यूक्रेन सीमा पर तैनात होंगे Nuclear Weapons

पॉलिखा ने कहा, रूस पर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा आर्थिक रूप से चोट पहुंचाई जा रही है. यूक्रेन की सेना की ओर से रूसी टैंक और बख्तरबंध तबाह किये जा रहे हैं. अब तक यूक्रेन की सेना ने 5300 रूसी सैनिकों को मार गिराया है और कई गिरफ्तार किए गए हैं. इस युद्ध के दौरान रूस अपने नुकसान को छुपा रहा है. उन्होंने कहा, 70 लाख लोगों को रिफ्यूजी बनना पड़ सकता है. हमारी सीमाओं पर स्थिति लगातार बदल रही है. हम भारत सरकार की संपर्क में है, रविवार को हुई बैठक सकारात्मक रही है. उन्होंने कहा कि फिलहाल मैं यह नहीं बता सकता कितने भारतीय यूक्रेन में है.