logo-image

राजस्थान में जल्द होगा एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स

राजस्थान में जल्द होगा एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स

Updated on: 26 Jul 2022, 01:05 AM

जयपुर:

राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार राज्य के लोगों, खासकर युवाओं को नशीली दवाओं के दुरुपयोग से बचाने के लिए प्रतिबद्ध है और जल्द ही इस काम के लिए एक एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) का गठन किया जाएगा।

सचिवालय में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा आयोजित चौथी राज्य स्तरीय नाकोर्ड (नार्को कोऑर्डिनेशन) बैठक की अध्यक्षता करते हुए, उन्होंने गृह विभाग को ड्रग्स के बारे में जागरूकता लाने के लिए जल्द ही एक राज्य स्तरीय जागरूकता रणनीति तैयार करने का भी निर्देश दिया।

उन्होंने युवाओं में नशीली दवाओं की बढ़ती लत को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कदम उठाने की भी मांग की और कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 12 से 15 अगस्त तक स्कूली बच्चों के लिए आयोजित कार्यक्रमों में नशा विरोधी शपथ दिलाई जाए। शपथ को राज्य में अगस्त अंत से आयोजित होने वाले प्रस्तावित ग्रामीण ओलम्पिक का हिस्सा बनाया जाए, जिसमें बड़ी संख्या में युवा हिस्सा लेंगे।

बैठक में एनसीबी के उप महानिदेशक, उत्तर क्षेत्र ज्ञानेश्वर सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से नशा नियंत्रण में राज्य की भूमिका पर एक प्रस्तुति दी।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अभय कुमार उपस्थित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.