logo-image

डिजिटल और वास्तविक एकीकरण को बढ़ावा देने, उद्योगों को सशक्त बनाने के तेज़ ट्रैक पर आगे बढ़ेगा चीन का इंटरनेट

डिजिटल और वास्तविक एकीकरण को बढ़ावा देने, उद्योगों को सशक्त बनाने के तेज़ ट्रैक पर आगे बढ़ेगा चीन का इंटरनेट

Updated on: 16 Jul 2023, 05:50 PM

बीजिंग:

चीनी इंटरनेट महासभा 2023 का आयोजन 18 से 20 जुलाई तक चीन की राजधानी पेइचिंग के एक अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में होगा। इस महासभा का आयोजन चीनी इंटरनेट संघ द्वारा किया जाता है। इस वर्ष महासभा का थीम डिजिटल और वास्तविक एकीकरण को बढ़ावा देना और हजारों उद्योगों को सशक्त बनाना है। इसके दौरान फ़ोरम मीटिंग प्‍लस विशेष गतिविधियों के मुख्य विषय पर ध्यान केंद्रित करते हुए ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों मिलाकर समृद्ध और रंगारंग गतिविधियों की एक श्रृंखला आयोजित की जाएगी।

इस बार की महासभा में उद्घाटन समारोह, मुख्य मंच, विशेष मंच, नवाचार फोरम और समापन समारोह के साथ दूसरी ऑनसाइट डिजिटल वार्ता मीटिंग कक्ष, नवाचार उपलब्धि प्रदर्शन, ब्रांड सह-ब्रांडिंग, वेबकास्ट रोजगार मेला और स्वचालित ड्राइविंग अनुभव जैसी विशेष गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। साथ ही, नवाचार उपलब्धियों को प्रदर्शित करने, तकनीकी विकास पर चर्चा करने, पारस्परिक रूप से लाभप्रद सहयोग पर चर्चा करने और भविष्य के दृष्टिकोण की आशा करने के लिए एक डिजिटल प्रौद्योगिकी और अनुप्रयोग उपलब्धि प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी।

गौरतलब है कि चीन में इंटरनेट उद्योग के सबसे पहले आयोजित कार्यक्रमों में से एक के रूप में चीनी इंटरनेट महासभा 21 सत्रों के लिए सफलतापूर्वक आयोजित की गयी है। उच्च-स्तरीय और पेशेवर सम्मेलनों के फायदों पर भरोसा करते हुए, चीनी इंटरनेट महासभा ने प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए हजारों मेहमानों, हजारों इकाइयों और सैकड़ों मीडिया को आकर्षित किया है। मेहमानों का स्तर, महासभा का पैमाना और आगंतुकों की संख्या लगातार नई ऊँचाइयों पर पहुँच रही है। इसे इस उद्योग में इंटरनेट विकास उपलब्धियों को प्रदर्शित करने, इंटरनेट विकास उपलब्धियों को इकट्ठा करने और इंटरनेट विकास के मार्ग को स्पष्ट करने के लिए एक महत्वपूर्ण सहयोग और आदान-प्रदान के मंच के रूप में मान्यता प्राप्त है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.