logo-image

विपक्षी एकता 20 लाख करोड़ के घोटाले की ‘गारंटी‘-मोदी

विपक्षी एकता 20 लाख करोड़ के घोटाले की ‘गारंटी‘-मोदी

Updated on: 27 Jun 2023, 02:30 PM

भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्न मोदी ने खुले तौर पर तमाम राजनेताओं का जिक्र करते हुए विपक्षी दलों की एकजुटता की कोशिशों पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्षी दलों की एकता 20 लाख करोड़ के घोटाले की गारंटी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मेरा बूथ, सबसे मजबूत अभियान के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में देशभर के राज्यों के बूथों से तीन हजार चयनित कार्यकर्ताओं और देशभर के 10 लाख बूथ पर जुड़े कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी की सबसे बड़ी ताकत कार्यकर्ता हैं। देश में मुख्यमंत्रियों, पार्टी अध्यक्षों से लेकर मंडल स्तर तक के पदाधिकारियों की बैठक होती रही है। मगर, पहली बार बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक हो रही है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने मेरा बूथ, सबसे मजबूत कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद किया। पटना में विपक्षी दलों की एकजुटता के लिए हुई बैठक को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत तय है, इसलिए विपक्षी दलों में बौखलाहट है। उन्होंने तय किया है कि चुनाव से कुछ माह पहले जनता को गुमराह किया जाए, बरगलाया जाए। वे झूठे आरोप लगाकर सत्ता हथियाना चाहते हैं।

कांग्रेस की ओर से विभिन्न राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव और उसके बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा मध्यप्रदेश में पांच गारंटी देने का ऐलान किया है। इन गारंटी पर भी उन्होंने तंज कसा और कहा कि आजकल नया शब्द खूब पॉपुलर हो रहा है और वह है गारंटी। बार-बार आता है गारंटी शब्द। आखिर विपक्षी दल किस चीज की गारंटी हैं। यह सारे लोग गारंटी हैं भ्रष्टाचार की। गारंटी हैं लाखों-करोड़ रुपए के घोटाले की। पिछले दिनों एक फोटो-ऑप हुआ है, जिसमें शामिल दलों के जितने लोग दिख रहे हैं, कुल मिलाकर सारे मिलकर 20 लाख करोड़ रुपए के घोटाले की गारंटी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, आरजेडी, टीएमसी, डीएमके सहित तमाम दलों से जुड़े घोटालों का जिक्र किया और कहा कि इनके घोटालों का मीटर बनाया जाना चाहिए। विपक्षी दलों की गारंटी का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह देश को एक गारंटी दे रहे हैं। उनकी घोटालों की गारंटी है तो हमारी गारंटी है, हर घोटालेबाज पर कार्रवाई की, गारंटी हर चोर-लुटेरे पर कार्रवाई की, गारंटी है जिसने गरीब और देश को लूटा है, उसका हिसाब तो होकर रहेगा, कानून का डंडा चल रहा है, उन्हें जेल की सलाखें दिख रही हैं, तब यह जुगलबंदी कर रहे हैं और कॉमन प्रोग्राम बना रहे हैं। इनमें कई लोग ऐसे हैं जो जमानत पर चल रहे हैं और घोटाले के आरोपी हैं। वहीं, कुछ लोग हैं, जो जेल से अनुभव लेकर आए हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें राजनीतिक कार्यकर्ता से ऊपर उठकर सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम कर अपनी पहचान बनानी चाहिए। भाजपा का कार्यकर्ता एसी में बैठकर काम नहीं करता। हम ऐसे लोग हैं जो जनता की बीच हर मौसम में और गांव-गांव जाकर काम करते हैं। प्रधानमंत्री ने बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं की ताकत बताते हुए कहा कि सरकार जब भी कोई योजना बनाती है तो वो विचार आपके पास से ही आता है। उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना का विचार बूथ स्तर से नहीं आया होता तो योजना ही नहीं होती। गांव से कार्यकर्ता ने उज्जवला योजना के बारे में बताया तो यह नीति बन गई।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी वायु सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। हवाई अड्डे पर उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित तमाम नेताओं ने आगवानी की और उसके बाद वे सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे। प्रधानमंत्री तय समय पर वायु सेना के विमान से भोपाल पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री को स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और फिर वहां से रानी कमलापति स्टेशन जाना था। मगर, बारिश के कारण कार्यक्रम में कुछ बदलाव हुआ और प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे। प्रधानमंत्री रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचे और पांच वंदे भारत ट्रेन को झंडी दिखाई।

पांच वंदे भारत ट्रेन में भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर , भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर को हरी झंडी दिखाई। वहीं, रांची-पटना , धारवाड़-बेंगलुरु और गोवा (मडगांव)-मुंबई को हरी झंडी दिखाई। इनमें से दो गाड़ियां रानी कमलापति स्टेशन से रवाना हुईं। वहीं, अंतिम तीन को उन्होंने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर, वंदे भारत एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के दो महत्वपूर्ण शहरों के बीच सरल और त्वरित यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी तथा क्षेत्र में सांस्कृतिक, पर्यटन एवं धार्मिक स्थानों की कनेक्टिविटी में सुधार लाएगी। भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस महाकौशल क्षेत्र (जबलपुर) को मध्यप्रदेश के मध्य क्षेत्र (भोपाल) से जोड़ेगी। इसके अतिरिक्त, बेहतर कनेक्टिविटी से क्षेत्र के पर्यटन स्थलों को भी लाभ होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.