logo-image

कर्नाटक में मधुमक्खी के हमले में दो घोड़ों की मौत

कर्नाटक में मधुमक्खी के हमले में दो घोड़ों की मौत

Updated on: 07 Jan 2023, 12:40 PM

तुमकुरु (कर्टक):

कर्नाटक के तुमकुरु जिले के कुनिगल शहर में मधुमक्खियों के हमले में लोकप्रिय नस्ल के दो घोड़ों की मौत हो गई। घोड़ों में से एक 10 साल का और दूसरा 15 साल का था। वे आयरलैंड और अमेरिका से आयात किए गए थे। उन्होंने कई खिताब जीते थे।

घटना गुरुवार को उस समय हुई जब घोड़ों को चरने के लिए छोड़ा गया था।

जब मधुमक्खियों ने अचानक हमला करना शुरू किया तो घोड़े आश्रय नहीं ले सके। वे जमीन पर गिर पड़े और चिल्लाने लगे। आनन-फानन में विशेषज्ञ पशु चिकित्सकों की टीम फार्म पर पहुंची और इलाज किया।

एक घोड़े की गुरुवार रात और दूसरे की शुक्रवार सुबह मौत हो गई। घोड़ों का उपयोग वर्तमान में प्रजनन के लिए किया जाता था। सूत्रों के मुताबिक कुनिगल स्टड फार्म में स्थित यूबी समूह की सहायक कंपनी यूनाइटेड रेसिंग एंड ब्लडस्टॉक ब्रीडर्स (यूआरबीबी) ने छह साल पहले घोड़ों को एक-एक करोड़ रुपये देकर खरीदा था।

सूत्र यह भी बताते हैं कि स्टड फार्म की स्थापना के बाद यह पहली घटना है। फार्म की स्थापना 260 साल पहले टीपू सुल्तान ने की थी। फार्म के प्रबंधन ने कहा कि दो घोड़ों की दुखद मौत से यूआरबीबी को भारी नुकसान हुआ है।

अमेरिकी रेस के घोड़े ने वर्जीनिया डर्बी और कई अन्य अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में भाग लिया था, जबकि आयरलैंड के घोड़े ने फाइव स्टार डर्बी में तीन बार जीत हासिल की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.