logo-image

तमिलनाडु में विदेश से लौटे दो लोग कोरोना पॉजिटिव, ओमीक्रॉन की जांच के लिए भेजा सैंपल

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रह्मयम ने कहा कि जिन दो लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है वह ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हैं या नहीं इसका पता रिपोर्ट आने के बाद लेगा.

Updated on: 03 Dec 2021, 01:19 PM

चेन्नई:

चेन्नई में 'एट रिस्क' देशों से लौटे दो लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है. संक्रमित लोगों में एक बच्चा भी शामिल है. इनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज गए हैं. इसकी रिपोर्ट के बाद ही वेरिएंट का पता चल सकेगा. जानकारी के मुताबिक एक यात्री सिंगापुर से लौटा था. वहीं एक बच्चा अपने परिवार के साथ यूके से वापस लौटा था. दोनों से सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. गौरतलब है कि सिंगापुर और ब्रिटेन को ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर हाई रिस्क कैटेगरी में रखा गया है.  

यह भी पढ़ेंः ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर कई राज्यों ने लगाए प्रतिबंध, आपके यहां क्या सख्ती?

इससे पहले बेंगलुरु में ओमीक्रॉन वेरिएंट के दो मामले सामने आए थे. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रह्मयम ने कहा कि जिन दो लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है वह ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित हैं या नहीं इसका पता रिपोर्ट आने के बाद लेगा. उन्होंने सोशल मीडिया पर अफवाहों से बचने की सलाह दी है. जानकारी के मुताबिक सिंगापुर से तिरुचिरापल्ली लौटा यात्री शुक्रवार देर रात 3.30 बजे की फ्लाइट से आया. जांच में इसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसे स्थानीय मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन किया गया है. यात्रा के दौरान फ्लाइट में इन यात्रियों के आगे और पीछे बैठे लोगों की भी जांच की जा रही है. इसके साथ ही फ्लाइट के क्रू की भी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः Omicron : आंध्र प्रदेश में विदेशों से लौटे 30 लोगों का पता नहीं, द. अफ्रीका से भी आए थे 9 लोग

देश में दूसरी लहर का कारण बने डेल्टा वेरिएंट से भी 6 गुना ज्यादा संक्रामक ओमीक्रॉन वेरिएंट से पूरी दुनिया डरी हुई है. अब तक भारत समेत 30 देशों में ओमीक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हो चुकी है. 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका और बोत्सवाना में सबसे पहले ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामले सामने आए थे. इसके दो दिन बाद ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वेरिएंट को ‘ओमीक्रॉन’ नाम दिया. भारत में इंटरनेशनल ट्रैवलर्स के लिए नए गाइडलाइंस जारी किए हैं. साथ ही कई राज्यों ने घरेलू यात्राओं के लिए भी नियमों को सख्त कर दिया है.