News Nation Logo

अनंतनाग में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

गुरुवार को भी सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कांडीपोरा (Anantnag) में एक मकान में छिपे दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 11 Mar 2021, 12:56:07 PM
Anantnag Encounter

सुरक्षा बलों का जारी है आतंकियों के खिलाफ अभियान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अनंतनाग में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर
  • दक्षिण कश्मीर के कांडीपोरा में घंटों चली मुठभेड़
  • आत्मसमर्पण की अपील के बावजूद करते रहे फायरिंग

कांडीपोरा:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षा बलों का पाकिस्तान (Pakistan) परस्त आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है. गुरुवार को भी सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कांडीपोरा (Anantnag) में एक मकान में छिपे दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक मारे गए दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद (Jaish E Mohammad) संगठन के बताए जा रहे हैं. उनकी पहचान की जा रही है. क्षेत्र में और कोई आतंकी की मौजूदगी तो नहीं इसकी पुष्टि करने के लिए पुलिस और सेना का सर्च ऑपरेशन (Search Operation) जारी है. मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि इलाके को खाली करने से पहले सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है.

नहीं किया आत्मसमर्पण
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान दोनों आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, परंतु उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया. बुधवार शाम से शुरू हुई मुठभेड़ करीब 11 बजे समाप्त हुई. सुरक्षाबलों ने बताया कि पहले आतंकी को उन्होंने 9 बजे से पहले ही मार गिराया था जबकि दूसरा आतंकी उसके एक-डेढ़ घंटे बाद ढेर कर दिया गया. आसपास कोई और आतंकी न छिपा हो इसकी पुष्टि करने के लिए उनका सर्च ऑपरेशन जारी है. अभी भी बिजबेहाड़ा कांडीपोरा में इंटरनेट सेवा बंद है.

यह भी पढ़ेंः CAG की रिपोर्ट में ‘देरी’ पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, दिखाई 'गिरावट'

पुलिस को मिली मुखबिरों से सूचना
पुलिस अधिकारियों ने बताया तक आज तड़के एक बार फिर सेना ने मकान में छिपे आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा. उनसे कहा गया कि वे हथियार छोड़कर घर से बाहर आ जाएं. उन्हें कुछ नहीं किया जाएगा परंतु उन्होंने इस अपील को अनसुना कर एक बार फिर सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. अनंतनाग में बिजबिहाड़ा से कुछ ही दूरी पर कांडीपोरा में शाम को स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी अपने किसी संपर्क सूत्र के पास आए. पुलिस को इसकी भनक लग गई. कुछ ही देर बाद पुलिस ने सेना की 3 आरआर व सीआरपीएफ की 14वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर कांडीपोरा की घेराबंदी शुरू कर दी.

यह भी पढ़ेंः  चुनाव आयोग पहुंचे TMC नेता, EC ने मांगा कल शाम 5 बजे तक जवाब

देर रात तक करते रहे फायरिंग
शाम छह बजे जब जवान तलाशी लेते हुए गांव में दाखिल होने लगे तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर पर गोलीबारी शुरू कर भागने का प्रयास किया. जवानों ने आतंकियों के मंसूबे को नाकाम बना दिया. जवानों ने आतंकियों को कई बार सरेंडर का मौका दिया, लेकिन उन्होंने गोलीबारी को जारी रखा. मुठभेड़स्थल में मकानों में फंसे ग्रामीणों को सुरक्षित बाहर निकाला. आतंकियों के भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए. देर रात गए तक दोनों तरफ से रुक रुक कर फायरिंग हो रही थी. आतंकी अंधेरे का लाभ लेकर भागने न पाएं, इसके लिए सुरक्षाबलों ने गांव में फ्लड लाइटस से रोशन करने के अलावा कई रास्तों को कंटीले तार से भी बंद कर दिया. आखिरकार दोनों आतंकियों को मार गिराया गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Mar 2021, 12:48:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.