logo-image
लोकसभा चुनाव

सोशल मीडिया पर अतीक अहमद का महिमामंडन करने पर दो गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर अतीक अहमद का महिमामंडन करने पर दो गिरफ्तार

Updated on: 25 Apr 2023, 11:05 AM

बरेली (उप्र):

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद की सोशल मीडिया पर तारीफ करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दोनों पर आईटी एक्ट और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार, पहले आरोपी, जिले के बिथरी चैनपुर के एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने हाल ही में प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्याओं के संबंध में अपने ट्विटर हैंडल पर एक भड़काऊ पोस्ट साझा किया था।

इंस्पेक्टर (अपराध) अमरेश कुमार ने कहा, आरोपी रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज के रिसेप्शन डेस्क पर काम करता है। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, क्योंकि उसने एक भड़काऊ पोस्ट साझा किया था, जो समाज में अशांति पैदा कर रहा था और दंगे की चिंगारी भड़का सकता था। हमने उसे गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया है।

अब्दुल्लापुर माफी के रहने वाले एक अन्य आरोपी ने 17 अप्रैल को फेसबुक पर अतीक अहमद की प्रशंसा करते हुए एक संदेश पोस्ट किया था। उस पर भी मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने बताया कि दूसरे आरोपी ने पहले भी सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट किया था।

एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता की शिकायत पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.