logo-image

केंद्रीय सुरक्षा बल की आरक्षी परीक्षा मे धांधली करने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार

केंद्रीय सुरक्षा बल की आरक्षी परीक्षा मे धांधली करने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार

Updated on: 02 May 2023, 06:00 PM

ग्रेटर नोएडा:

परीक्षा में धांधली करने वाले दो युवकों को सीआईएसएफ की मदद से पुलिस ने धर दबोचा है। इन युवकों ने परीक्षा में लिखित परीक्षा के लिए दो अलग लोगों को भेजा था और फिजिकल परीक्षा में यह दोनों युवक खुद पहुंचे थे। जब बायोमेट्रिक हुआ तब इनकी गड़बड़ी पकड़ में आई और पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

थाना इकोटेक-3 पुलिस ने सी.आई.एस.एफ की मदद से एसएसजी/सीआईएसएफ सेन्टर सुत्याना से परीक्षा मे धांधली करने वाले दो अभियुक्तों विष्णु चाहर पुत्र वीरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम लाढम, पोस्ट मनखेडा, थाना मलपुरा, जनपद आगरा उम्र 20 वर्ष और 2.सचिन पुत्र लखमीचन्द्र निवासी ग्राम नंगला नगा, थाना कागरोल, जनपद आगरा उम्र 20 वर्ष को गिरफ्तार किया है।

अभियुक्तों द्वारा वर्तमान समय में प्रचलित केन्द्रीय सुरक्षा बलों की आरक्षी पद की भर्ती में अपने स्थान पर अन्य किसी व्यक्ति से पेपर दिलाये गये थे। दिनाक 1 मई को शारीरिक दक्षता परीक्षा (फिजिकल) में बायोमेट्रिक टेस्ट (अंगुली चिन्ह मिलान) पेपर के बायोमेट्रिक टेस्ट से मिलान नही हुआ। जिस पर दोनों अभियुक्तों को सीआईएसएफ पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.