logo-image

Twitter ने मनीष माहेश्वरी को भारत से किया ट्रांसफर, अब अमेरिका में देखेंगे काम

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ( Twitter India ) ने मनीष माहेश्वरी ( Manish Maheshwari ) को भारत से हटा दिया है.

Updated on: 13 Aug 2021, 11:24 PM

नई दिल्ली:

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ( Twitter India ) ने मनीष माहेश्वरी ( Manish Maheshwari ) को भारत से ट्रांसफर कर दिया है. अब अमेरिका में ट्विटर का काम देखेंगे. मनीष माहेश्वरी अभी तक ट्विटर इंडिया का काम देख रहे हैं. जानकारी के अनुसार मनीष वेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस के वरिष्ठ निदेशक की भूमिका के साथ-साथ न्यू मार्केट पर भी फोकस रखेंगे. आपको बता दें कि भारत सरकार और ट्विटर के बीच चल रहे तनातनी ( Twitter War ) के बीच मनीष माहेश्वरी का नाम का काफी सुर्खियों में रहा था. मनीष मिश्रा को इसस पहले गाजियाबाद पुलिस ने तलब किया था. 

यह भी पढ़ेंः  मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत, दोनों डोज के बाद भी हुई थी पॉजिटिव

ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि भारत में उसके प्रबंध निदेशक (एमडी) मनीष माहेश्वरी अमेरिका में कंपनी के मुख्यालय में एक बड़ी भूमिका में आ गए हैं, क्योंकि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कांग्रेस और उसके नेताओं के खातों को अवरुद्ध करने पर राजनीतिक तूफान का सामना कर रहा है. नेटवर्क18 डिजिटल के पूर्व सीईओ माहेश्वरी, जो अप्रैल 2019 में देश के संचालन के लिए प्रबंध निदेशक के रूप में ट्विटर से जुड़े थे, सैन फ्रांसिस्को में वरिष्ठ निदेशक, राजस्व रणनीति और संचालन के रूप में 'न्यू मार्केट एंट्री' पर केंद्रित एक नई भूमिका में आगे बढ़ रहे हैं. जापैक क्षेत्र में ट्विटर के वाइस प्रेसिडेंट यू सासामोटो ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, "पिछले 2 वर्षो से अधिक समय में हमारे भारतीय व्यवसाय के आपके नेतृत्व के लिए मनीष्म को धन्यवाद। दुनियाभर में नए बाजारों के लिए राजस्व रणनीति और संचालन के प्रभारी के तौर पर अमेरिका में आपकी नई भूमिका के लिए बधाई.

ये भी पढ़ें: दिल्ली को मिलेगा पहला स्मॉग टॉवर, ऐसे करेगा हवा शुद्ध और बचाएगा प्रदूषण से

गाजियाबाद के लोनी जिले में बुजुर्ग के साथ हुई अभद्रता के साथ वीडियो वायरल केस में टि्वटर इंडिया (Twitter India) के एमडी मनीष माहेश्वरी (Manish Maheshwri) ने कोर्ट का रुख कर लिया था. उन्हें मामले की पूछताछ के लिए गाजियाबाद पुलिस के सामने पेश होना था. आपको बता दें कि मनीष माहेश्वरी पिछले कुछ समय से विवादों में भी चल रहे थे. सूत्रों के अनुसार मनीष ने अपने आप को ट्विटर पर ट्विटर इंडिया का एमडी लिखा हुआ है, लेकिन बताया जाता है कि वह ट्विटर अमेरिका को रिपोर्ट करते हैं. हालांकि अब उन्होंने अपना ट्विटर बायो बदल दिया है. उन्होंने अब ट्विटर पर बिजनेस ऐट ट्विटर इंडिया लिखा है. इसके साथ ही उन्होंने बायो में लिखा है कि वह कॉन्टेंट के इंचार्ज नहीं है.