logo-image

प्रधानमंत्री मोदी का पाक पर हमला, कोई भी देश आतंक को नहीं दे सकता मान्यता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि आतंकवाद को कोई भी मान्यता नहीं दे सकता है।

Updated on: 01 May 2017, 09:08 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा है कि आतंकवाद को कोई भी मान्यता नहीं दे सकता है। उन्होंने कहा कि सभी देशों को आतंकवाद के नेटवर्क को मिलकर जड़ से खत्म करना होगा।

टर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोग़ान की बैठक के बाद हुई संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'आतकंवाद एक संयुक्त समस्या है इस पर हम सहमत हैं, कोई भी क्षेत्र इसे सही नहीं ठहरा सकता है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नाम लिये बगैर कहा कि जो देश 'अतांकवाद को पनाह' देते हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिये।

और पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- भारत-तुर्की के बीच आर्थिक संबंध होंगे मजबूत

उन्होंने कहा, 'आतंकी नेटवर्क को खत्म करने के लिये दुनिया के सभी राष्ट्रों को एकजुट होना होगा। उनको दी जा रही आर्थिक मदद और सीमा पार करने में मिल रही मदद भी रोकनी होगी।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो लोग हिंसा की सोच को बढ़ावा देते और स्वीकार करते है, उसका समर्थन और पनाह देते हैं साथ ही हिंसा को प्रेरित करते हैं उनके खिलाफ कार्रववाई हो नी चाहिये।

और पढ़ें: हिजबुल ने ली कश्मीर के कुलगाम में आतंकी हमले की जिम्मेदारी, 5 पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि भारत और टर्की दोनों आतंकवाद को खत्म करने की दिशा में द्विपक्षीय और बहुपक्षीय तरीके से एक-दूसरे का सहयोग करेंगे।

टर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने भारत आतंकवाद पर भारत का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन लोगों की तकलीफों को नजरअंदाज कर अपना एजेंडा चला रहे हैं।
उन्होंने कहा, 'आतंकवाद के मसले पर टर्की भारत के साथ खड़ा रहेगा। आतंकी संगठन अपने प्रोपेगैंडा चला रहे हैं और लोगों की तकलीफ में ही अपना भविष्य देख रहे हैं।'

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने 2 भारतीय जवानों के शवों के साथ की बर्बरता, सेना ने कहा-मिलेगा माकूल जवाब (VIDEO)

टर्की के राष्ट्रपति भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किये गए। दोनों देशों ने आर्थिक क्षेत्र में सहयोग बढा़ने पर ज़ोर दिया है।

एर्दोगान ने 2008 में टर्की के प्रधानमंत्री के रुप में भारत की यात्रा की थी। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनकी यह पहली भारत यात्रा है।

और पढ़ें: डायरेक्टर अल्फोंस ने कहा- रजनीकांत-राजामौली 'अवतार' की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

 

आईपीएल की खबरों के लिये यहां क्लिक करें