logo-image

तेलंगाना के CM केसीआर ने जज को किया सैल्यूट, देशद्रोही-तानाशाह कहकर BJP पर कसा तंज

तेलंगाना के सीएम ने कहा, "इंदिरा गांधी के लिए धन्यवाद, वह आपातकाल घोषित करने के लिए काफी साहसी थीं. यह एक प्रत्यक्ष, घोषित आपातकाल था, लेकिन आज भारत में एक अघोषित आपातकाल है. 

Updated on: 10 Jul 2022, 09:20 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Telangana Cm KCR ) ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर अपने तीखे हमले तेज करते हुए आज कहा कि भारत में "अघोषित आपातकाल" है. एक प्रेस संबोधन में उन्होंने गिरते रुपये पर पीएम मोदी के पुराने भाषण की एक वीडियो क्लिप को चलाते हुए हमला बोला. उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी सरकार को जाना चाहिए और एक गैर-भाजपा सरकार आनी चाहिए. तेलंगाना के सीएम ने कहा, "इंदिरा गांधी के लिए धन्यवाद, वह आपातकाल घोषित करने के लिए काफी साहसी थीं. यह एक प्रत्यक्ष, घोषित आपातकाल था, लेकिन आज भारत में एक अघोषित आपातकाल है. 

यह भी पढ़ें : जल्द बहाल होगी अमरनाथ यात्रा, उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने घायल तीर्थयात्रियों से की बात  

केसीआर ने पैगंबर की विवादास्पद टिप्पणियों के लिए अब निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की कड़े शब्दों में टिप्पणियों का उल्लेख किया और उनकी टिप्पणी के लिए दो न्यायाधीशों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, "जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस परदीवाला, मैं आपको सैल्यूट करता हूं. कृपया भारत को बचाने के लिए यही भावना रखें. न्यायपालिका को देश को इन गद्दारों, दानवों और तानाशाहों से बचाना है. "प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का एक पुराना वीडियो क्लिप चलाया जहां वह गिरते रुपये को लेकर तत्कालीन यूपीए सरकार पर दोष दे रहे हैं और जवाब मांग रहे हैं. केसीआर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, "रुपया अब 80 रुपये को छूने वाला है. आप हमें जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? हम वही सवाल पूछ रहे हैं.

भाजपा (BJP) को "वाशिंग पाउडर निरमा" करार देते हुए केसीआर (KCR) ने आरोप लगाया कि नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद उन पर छापे मारे गए. वीडियो क्लिप में एटाला राजेंदर, सुजाना चौधरी, सीएम रमेश, हेमंत बिस्वा शर्मा और मुकुल रॉय शामिल हैं. महाराष्ट्र में हालिया नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या भाजपा एकनाथ शिंदे की निर्माता है. शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे ने हाल ही में भाजपा के समर्थन से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जिससे पार्टी के उद्धव ठाकरे गुट अल्पमत में आ गए. बाद में बागी नेता एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई की टिप्पणियों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि द्रमुक ने राज्य में दो-तिहाई बहुमत से जीत हासिल की, जबकि के.  अन्नामलाई अपनी सीट नहीं जीत सके. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए उन्होंने भाजपा नेता का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उनके राज्य की प्रति व्यक्ति आय तेलंगाना का एक चौथाई है और फिर भी वह राज्य में सलाह देने आते हैं. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) भारत के अब तक के "सबसे कमजोर पीएम" हैं. उन्होंने कहा, ईंधन की कीमतों में नियमित वृद्धि से लेकर बढ़ती बेरोजगारी, "कई घोटाले, और घृणा अपराध पीएम मोदी जवाबदेह हैं.