logo-image

जल्द बहाल होगी अमरनाथ यात्रा, उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने घायल तीर्थयात्रियों से की बात  

उपराज्यपाल ने कहा कि सेना, अर्धसैनिक बल, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ सराहनीय कार्य कर रहे हैं.

Updated on: 10 Jul 2022, 06:09 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) के पहलगाम (Pahalgam) के नुनवान आधार शिविर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) ने तीर्थयात्रियों से बातचीत की और घायलों और उपचाराधीन लोगों से भी मुलाकात की. उपराज्यपाल सिन्हा ने कहा, तीर्थयात्री आएं, हम उन्हें हर सुविधा मुहैया कराएंगे. उपराज्ययपाल ने कहा, 
सुरक्षा कर्मियों और प्रशासन ने प्रभावी बचाव अभियान चलाया गया. हम उन लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई. उन्होंने कहा, रास्ते की मरम्मत के साथ ही यात्रा को फिर से शुरू करने के प्रयास जारी हैं.

ये भी पढ़ें : स्वामी आत्मस्थानानन्द की जयंती पर बोले PM- संन्यास भारत की महान परंपरा

उपराज्यपाल ने कहा कि सेना, अर्धसैनिक बल, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ सराहनीय कार्य कर रहे हैं. इससे पहले उपराज्यपाल पुलिपु कंट्रोल रूम श्रीनगर गए और त्रासदी में मारे गए श्रद्धालुओं के पार्थिव शरीर उनके पैतृक जगहों पर भेजने के लिए किए जा रहे प्रबंधों की जानकारी दी गई. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अमरनाथ श्रद्धालुओं से आग्रह किया है कि वे शिविरों में ही रहें. प्रशासन उनको बेहतर तरीके से ठहराने की सभी सुविधाएं उपलब्ध करवा रहा है. 

सिन्हा ने कहा, हम यात्रा को जल्द बहाल करने की कोशिश कर रह हैं. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों, डिप्टी कमिश्नर व कैंप निदेशकों को निर्देश दिए कि वे सुनिसु श्चित बनाएं कि शिविरों में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए. 08 जून को हुई बादल फटने की घटना में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी.