logo-image

Train Accident in Ajmer: अजमेर के पास ट्रेन हादसा, पटरी से उतरे साबरमती-आगरा सुपरफास्ट के चार कोच

Train Accident in Ajmer: गुजरात के साबरमती से आगरा जा रही ट्रेन के चार डिब्बे सोमवार तड़के पटरी से उतर गए. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

Updated on: 18 Mar 2024, 08:35 AM

नई दिल्ली:

Train Accident in Ajmer: राजस्थान के अजमेर में मदार रेलवे स्टेशन के पास एक सुपरफास्ट ट्रेन के कम से कम चार कोच के ट्रैक से उतरने की खबर है. बताया जा रहा है कि हादसा रविवार-सोमवार की रात में हुआ. इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. लेकिन हादसे के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ शशि किरण ने बताया कि, "साबरमती से आगरा जा रही गाड़ी संख्या 12548 अजमेर के मदार में होम सिग्नल के पास पटरी से उतर गई. ट्रेन के चार यात्री डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए."

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज कर्नाटक के शिवमोगा में करेंगे चुनावी जनसभा, तमिलनाडु के कोयंबटूर में होगा रोड शो

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

उन्होंने कहा, "रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए. इस हादसे में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है. हालांकि, जिन लोगों को मामूली चोटें आईं, उन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है."  रेलवे अधिकारियों ने अजमेर स्टेशन पर एक सहायता डेस्क स्थापित की है और सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 0145-2429642 जारी किया है. इस नंबर पर कॉल कर लोग अपने परिजनों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

रात 1.04 बजे हुआ हादसा

उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ शशि किरण ने कहा कि, "आज सुबह करीब 01:04 बजे ट्रेन नंबर 12548, साबरमती-आगरा कैंट अजमेर के पास पटरी से उतर गई. इसमें इंजन और चार जनरल डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. हादसे के बाद रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों ने तुरंत एक्शन लिया और ट्रैक को बहाल कर दिया. उन्होंने कहाकि डाउन ट्रैक को फिट कर दिया गया है. हादसे की वजह से छह ट्रेन प्रभावित हुईं हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों इसके लिए हम कुछ जरूरी उपाय कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: West Bengal: कोलकाता की झुग्गी बस्ती में गिरी 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, 10 लोग घायल