logo-image

PM मोदी आज कर्नाटक के शिवमोगा में करेंगे चुनावी जनसभा, तमिलनाडु के कोयंबटूर में होगा रोड शो

PM Modi in Karnataka: लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद पीएम मोदी चुनावी मोड में आ गए हैं. चुनाव की तिथियां जारी होने के बाद आज पहली बार दक्षिण के किसी राज्य में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 18 Mar 2024, 08:42 AM

highlights

  • कर्नाटक के शिवमोगा में पीएम मोदी की रैली
  • रैली में शामिल हो सकते हैं 2.5 लाख लोग
  • तमिलनाडु के कोयंबटूर में करेंगे रोड शो

 

नई दिल्ली:

PM Modi in Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (सोमवार) को कर्नाटक के शिवमोगा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम को तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक रोड शो करेंगे. बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पीएम मोदी ने चुनावी रैलियों की शुरूआत कर दी है. इससे पहले पीएम मोदी ने मार्च के पहले और दूसरे सप्ताह में देशभर में सैकड़ों विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके बाद पीएम मोदी ने चुनावी जनसभाएं शुरू कर दी हैं. गौरतलब है कि शनिवार (16 मार्च) को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी. उसके बाद से सभी राजनीतिक पार्टियों ने रैलियां करना शुरू कर दीं. चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद दक्षिण भारत में पीएम मोदी आज पहली बार जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Veer Savarkar: फिल्म के लिए रणदीप हुड्डा ने घटाया 30 किलो वजन, डेडीकेशन देख फैंस रह गए दंग

जनसभा में आ सकते हैं 2.5 लाख से  ज्यादा लोग

बीजेपी मोदी की शिवमोगा में होने जा रही रैली में 2.5 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि उन्हें इस कार्यक्रम में लगभग 2.5 लाख लोगों के आने की उम्मीद है, ये रैली राज्य में पार्टी के सबसे बड़े नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के गृह जिले के अल्लामा प्रभु मैदान में दोपहर 2 बजे होगी. हालांकि, इस जनसभा में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा शामिल नहीं होंगे.

बेटे को टिकट न देने से नाराज हैं ईश्वरप्पा

वह अपने बेटे केई कांतेश को टिकट नहीं देने से नाजार है. बीजेपी से नाराज ईश्वरप्पा शिवमोगा निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. जहां से पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के बड़े बेटे बीवाई राघवेंद्र को मैदान में उतारा है. जबकि राघवेंद्र शिवमोगा सीट से मौजूदा सांसद हैं, उनके भाई बीवाई विजयेंद्र बीजेपी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष हैं, और अपने पिता के गढ़ शिकारीपुरा से मौजूदा विधायक हैं.

ये भी पढ़ें: West Bengal: कोलकाता की झुग्गी बस्ती में गिरी 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, 10 लोग घायल

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने जीती थीं 26 सीटें

बता दें कि कर्नाटक में लोकसभा सी 28 सीटें हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने एक निर्दलीय के साथ, 26 सीटें जीती थीं. जबकि कांग्रेस-जद (एस) के गठबंधन को सिर्फ दो सीटों पर ही जीत मिली थी. बता दें इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को होगी. जबकि सातवां और आखिरी चरण 1 जून को होगा. जबकि वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी.