logo-image

ट्रैफिक पुलिस ने होली पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर लगाम लगाने के लिए पूरी दिल्ली में बैरिकेड्स लगाए

ट्रैफिक पुलिस ने होली पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर लगाम लगाने के लिए पूरी दिल्ली में बैरिकेड्स लगाए

Updated on: 08 Mar 2023, 11:20 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने, तेज गति और लापरवाही से वाहन चलाने समेत अन्य घटनाओं को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में बैरिकेड्स लगा दिए हैं। दिल्ली यातायात पुलिस के विशेष जांच दलों को पूरे शहर में 287 प्रमुख चौराहों और 233 संवेदनशील बिंदुओं पर जांच के लिए तैनात किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, ये विशेष चेकिंग टीमें पूरी दिल्ली में विभिन्न सड़कों और रणनीतिक स्थानों या चौराहों पर पीसीआर और स्थानीय पुलिस टीमों के साथ तैनात हैं, जो नशे में ड्राइविंग, रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग, नाबालिग द्वारा ड्राइविंग, बिना हेलमेट के ड्राइविंग/राइडिंग, दोपहिया वाहनों पर स्टंट करने वालों आदि की जांच कर रही हैं। ओवर-स्पीडिंग की घटनाओं को रोकने के लिए विभिन्न संवेदनशील सड़कों पर रडार गन भी लगाए गए हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा, सड़क सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट की समिति के निर्देशों के अनुसार, शराब पीकर वाहन चलाने, रेड लाइट जंप करने, गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने और तेज गति से गाड़ी चलाने के मामले में ड्राइविंग लाइसेंस भी जब्त कर लिया जाएगा।

अधिकारी ने कहा, उन वाहनों के पंजीकृत मालिकों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की जाएगी, जिनके वाहन नाबालिगों/अनधिकृत व्यक्तियों द्वारा बिना लाइसेंस के चलाते पाए जाएंगे।

ट्रैफिक पुलिस ने भी सभी मोटर चालकों से ट्रैफिक उल्लंघन से बचने की अपील की है, विशेष रूप से शराब पीकर गाड़ी चलाने, ओवर स्पीडिंग, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट और गलत तरीके से वाहन चलाने वालों से।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.