News Nation Logo
Banner

NN Exclusive: टूलकिट गैंग पर बोले गिरिराज सिंह, कहा- देश की सुरक्षा सर्वोपरि है या उम्र

टूलकिट मामले (Toolkit Case)  पर केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह का बयान सामने आया है. सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा सर्वोपरि है या उम्र. लाल किला पर चढ़कर देश का अपमान किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Feb 2021, 05:22:19 PM
giriraj singh

केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

टूलकिट मामले (Toolkit Case)  पर केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ( Union Minister Giriraj Singh ) का बयान सामने आया है. सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा सर्वोपरि है या उम्र, लाल किला पर चढ़कर देश का अपमान किया गया. गिरिराज सिंह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष भारत को बदनाम की साजिश रचता है. टूलकिट मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने न्यूज नेशन (News Nation) से बातचीत में कई बड़ी बाते कही हैं. विपक्ष पर निशाना साधते हुए गिरिराज ने कहा कि विपक्ष को पीएम मोदी को गाली देते-देते देश को गाली देने लगा है. उन्होंने आगे कहा कि आज देश जानना चाहता है देश की सुरक्षा और व्यवस्था सर्वोपरि है या किसी की उम्र. 

और पढ़ें: कोर्ट ने दिशा रवि से परिवार को मिलने की इजाजत दी, साथ ले जा सकते हैं ये सामान

बीजेपी नेता ने 26 जनवरी की हिंसा पर कहा कि आज लोग लाल किले पर चढ़ जाते हैं. पूरी योजना बना लेते हैं कि भारत को कैसे बर्बाद करना है. जो लोग कर रहे हैं उसे देश देख रहा है, उन्हें नसीहत की जरूरत नहीं है. गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि ये वहीं लोग हैं, जो संसद में राहुल गांधी समेत तमाम विपक्ष किसानों का भड़काने का काम किया लेकिन संसद के अंदर तीनों किसान कानून पर क्लियर बात नहीं की, क्योंकि उनकी हिम्मत नहीं हुई.

विपक्ष पर हमलावर होते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि संसद में हिम्मत नहीं होती सही बात रखने का और बाहर किसानों को भड़काते हैं. वहीं जो देश को तोड़ने की बात करते हैं, उसे उम्र से जोड़ देते हैं.

बता दें कि दिशा रवि को तीन कृषि कानूनों से संबंधित किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़ी टूलकिट सोशल मीडिया पर शेयर करने के आरोप में बीते शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था.

दिल्ली पुलिस के प्रमुख ने कहा, दिशा रवि की गरिफ्तारी कानून के अनुरूप की गई है, जो 22 से 50 वर्षीय की आयु के लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं करता. उन्होंने कहा कि दिशा रवि को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है और मामले की जांच जारी है.

बताया जाता है कि यह व्हाट्सएप चैट ग्रेटा के मूल टूलकिट को अपलोड करने के ठीक बाद हुई थी, जिसे बाद में हटा दिया गया था. इस चैट को देखकर लगता है कि ग्रेटा और दिशा दोनों को पता था कि 'टूलकिट' का क्या अंजाम हो सकता है. चैट में दिशा ने ग्रेटा को टूलकिट शेयर नहीं करने के लिए कहा था. दिशा ने ग्रेटा से कहा था कि हम लोगों के खिलाफ UAPA कानून के तहत कार्रवाई हो सकती है. हालांकि साथ ही दिशा ने ग्रेटा थनबर्ग को भरोसा दिलाया था कि कि उस पर कोई आंच नहीं आएगी. बताया जाता है कि यह चैट रात के वक्त हुई.

First Published : 16 Feb 2021, 05:19:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.