News Nation Logo
Banner

आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर दिनभर रहने वाली है नजर

आज की बड़ी खबरों के बारे में हम आपको बताएंगे, जिन पर दिनभर नजर रहने वाली है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Oct 2020, 11:06:30 AM
Big News

आज की वो बड़ी खबरें, जिन पर दिनभर रहने वाली है नजर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हाथरस गैंगरेप कांड में सीबीआई की जांच तेज से हो गई है. आज एक बार फिर सीबीआई टीम पीड़िता के गांव में जा सकती है. इस कांड को लेकर देश की जनता में पहले से ही आक्रोश है और अब हाथरस में एक बार फिर मासूम से हैवानियत हुई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई अलग-अलग इलाकों से दलित समुदाय के महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसी ही आज की बड़ी खबरों के बारे में हम आपको बताएंगे, जिन पर दिनभर नजर रहने वाली है.

यह भी पढ़ें: COVID-19: भारत में 63,509 नए मरीज मिले, कुल आंकड़ा 72 लाख के पार

आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

  1. इंद्रकांत त्रिपाठी मामले में तत्कालीन एसएचओ कबरई देवेंद्र शुक्ला और सिपाही अरुण यादव सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.
  2. हाथरस गैंगरेप कांड की जांच के लिए सीबीआई की टीम आज फिर पीड़िता के गांव में जा सकती है. इस दौरान पीड़ित परिवार और ग्रामीणों से पूछताछ कर सकती है.
  3. उत्तराखंड कैबिनेट की आज अहम बैठक होगी. इस बैठक में स्कूल खोले जाने पर फैसला हो सकता है.
  4. चित्रकूट में गैंगरेप की शिकार हुई नाबालिग लड़की ने आत्महत्या कर ली. जिसके बाद पूरे गांव को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर लिया. साथ ही पुलिस ने लड़की के शव का पोस्टमॉर्टम कराया और उसके शव को परिजनों को सौंप दिया है.
  5. हाथरस में एक बार फिर मासूम से हैवानियत हुई है. 4 साल की एक मासूम बच्ची हवस का शिकार बनी है. पड़ोस में रहने वाले चचेरे भाई पर ही दुष्कर्म का आरोप है.
  6. गोंडा में तीन बच्चियों पर एसिड अटैक हुआ है. शिकार हुई बच्चियों का हाल जानने के लिए पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता पंडित सिंह भी अस्पताल पहुंचे. वहीं अखिलेश यादव ने एक लाख रुपये की आर्थिक मदद का चेक सौंपा. सरकार से पीड़ित लड़कियों को बेहतर इलाज कराने की मांग की है.
  7. महराजगंज की रहने वाली एक महिला ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया. जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला ने आसिफ नाम के एक शख्स पर जबरन धर्म परिवर्तन करने का आरोप लगाया है.
  8. सुल्तानपुर में समाजवादी पार्टी के नेता की दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में नेता शेर सिंह यादव पिस्टल की नोक पर जमीन पर कब्ज़ा हटाते हुए नजर आ रहा है. वायरल हो रहा वीडियो गोसाईंगंज थाना क्षेत्र के हयात नगर गांव का बताया जा रहा है.
  9. प्रयागराज में थरवई थाना इलाके के पडिया में मोबाइल चोरी के शक में दबंगों ने 5 युवकों की लाठी और डंडों से जमकर पिटाई की. इस दौरान पीड़ित युवक रहम की भीख मांगते रहे और लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे.
  10. उत्तर प्रदेश सरकार ने 69 हज़ार सहायक अध्यापक भर्ती में से 31 हजार 277 पदों पर भर्ती का आदेश जारी कर दिया है. लेकिन आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती का विरोध कर रहे हैं. उनका आरोप है कि 31 हजार 277 पदों पर जो आदेश दिया है, उसमें आरक्षण के नियमों का पालन नहीं हुआ है.
  11. प्रयागराज में बीती रात भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई.
  12. रायबरेली में 10 वर्षीय नाबालिग दिव्यांग के साथ गांव के 45 वर्षीय सख्स ने अपने घर ले जाकर रेप किया. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ग्राम प्रधान ने मामले में समझौते का दबाव बनाया था. घटना के तीन दिन बाद परिजनों ने मामला दर्ज करवाया. 

First Published : 14 Oct 2020, 11:06:30 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो