logo-image

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान के बाद पीएम मोदी ने कहा- किसानों और प्रवासी श्रमिकों को मिलेगा लाभ

निर्मला सीतारमण के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे हमारे किसानों और प्रवासी श्रमिकों को लाभ मिलेगा.

Updated on: 14 May 2020, 07:41 PM

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman)ने कोरोना संकट (Corona crisi) से निपटने के लिए जारी हुए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की दूसरी किस्त के बारे में गुरुवार को जानकारी दी. वित्त मंत्री ने किसानों, पलायन करने वाले मजदूरों, रेहड़ी वालों, छोटे कारोबारियों के लिए कई बड़े ऐलान किए . निर्मला सीतारमण के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे हमारे किसानों और प्रवासी श्रमिकों को लाभ मिलेगा.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, 'आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की गई घोषणाएं विशेष रूप से हमारे किसानों और प्रवासी श्रमिकों को लाभ पहुंचाएंगी. घोषणाओं में प्रगतिशील उपायों की एक श्रृंखला शामिल है जिससे खाद्य सुरक्षा और किसानों के साथ-साथ स्ट्रीट विक्रेताओं को भी क्रेडिट मिलेगा.'

इसे भी पढ़ें:मजदूरों को शहर में रहने के लिए घर देगी सरकार, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस स्कीम के बारे में बताया

पीएम मोदी ने कहा कि उद्यमियों को लंबे वक्त तक सशक्त बनाने का काम करेगी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को भी आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए किए गए आर्थिक पैकेज की घोषणाओं के बाद कहा था कि यह उद्यमियों को लंबे समय तक सशक्त बनाने का काम करेगी और उनकी प्रतिस्पर्धा की भावना भी मजबूत होगी.

बुधवार को ट्वीट करके पीएम मोदी ने कहा था कि उठाए गए कदमों से लिक्विडिटी बढ़ेगी, उद्यमी सशक्त होंगे और उनकी प्रतिस्पर्धी भावना भी बढ़ेगी.'

और पढ़ें:वन नेशन-वन राशन कार्ड की योजना देश के हर राज्य में होगी लागू: वित्त मंत्री

20 लाख करोड़ राहत पैकेज का पीएम ने किया ऐलान 

गौरतलब है कि मंगलवार (12 मई) को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कोविड-19 (COVID-19) संकट से उबरने के लिए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज (Economic Relief Package) की घोषणा की थी. इस पैकेज के बारे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण विस्तार से जानकारी दे रही हैं.