News Nation Logo

टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में किया प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल के परिवहन और आवास मंत्री फरहाद हकीम ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, लगातार महंगाई का बढ़ना जनता के लिए एक समस्या है. ईंधन के साथ-साथ हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 Jul 2021, 03:43:54 PM
kolkata protest

प्रोटेस्ट करते टीएमसी कार्यकर्ता (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
  • देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन
  • प्रदर्शनकारियों ने बाइक में आग लगाई और चूल्हे पर खाना बनाया

नई दिल्ली :

देश में पेट्रोलियम पदार्थों पर लेकर बढ़ती महंगाई को देखते हुए कोलकाता में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है. पश्चिम बंगाल के परिवहन और आवास मंत्री फरहाद हकीम ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, लगातार महंगाई का बढ़ना जनता के लिए एक समस्या है. ईंधन के साथ-साथ हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं. मोदी सरकार जनविरोधी गतिविधियों में लिप्त है, इसलिए हम इसका विरोध कर रहे हैं. वहीं इसके पहले आज सुबह पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सागर विधानसभा क्षेत्र में भी टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था. 

सागर विधानसभा क्षेत्र के मंदिरतला बाजार में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने सड़कोंं पर उतर कर केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई को लेकर टायर जलाकर अपना विरोध जताया. इस दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मिट्टी के चूल्हे में खाना पकाया और बाइक में भी आग लगा दी. सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई. देश में तेल की कीमतों में पिछले 2 महीनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पेट्रोल के दाम अब लगभग पूरे देश में 100 रूपये प्रति लीटर से अधिक है.

आपको बता दें कि वैश्विक संकेतों ने शनिवार को देश भर में ईंधन की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर किया, जिससे आम आदमी के लिए परेशानी और बढ़ गई, जो पहले से ही घटती आय के बीच बढ़ती खाद्य कीमतों से जूझ रहे हैं. दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें शनिवार को 35 पैसे और 26 पैसे प्रति लीटर की तेजी के साथ क्रमश: 100.91 रुपये और 89.88 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई.

यह भी पढ़ेंःबढ़ती महंगाई ने आम आदमी का जीना किया दूभर, पिछले 3 साल में ये चीजें सबसे ज्यादा हुई महंगी

इस वृद्धि के साथ, अब डीजल की कीमतें पूरे देश में शतक के निशान को छूने के बहुत करीब पहुंच गई हैं. राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में ईंधन पहले से ही 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक है. मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार चले गए, वहीं शनिवार को पेट्रोल की कीमत 106.93 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई. शहर में डीजल की कीमतें भी बढ़कर 97.44 रुपये प्रति लीटर हो गईं, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है.

यह भी पढ़ेंःजुलाई से महंगाई भत्ता और DR फिर से शुरू होने की खबर का वित्त मंत्रालय ने किया खंडन

देश भर में भी शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई, लेकिन कई राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर इसकी खुदरा कीमतें अलग-अलग थीं. सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई हैं और ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में मजबूती जारी रही, तो ईंधन की कीमत और बढ़ सकती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jul 2021, 03:26:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.