News Nation Logo

TMC Spokesperson Arrested: मोरबी हादसे पर ट्वीट के चलते TMC प्रवक्ता साकेत गोखले गिरफ्तार

News Nation Bureau | Edited By : Dheeraj Sharma | Updated on: 06 Dec 2022, 01:30:22 PM
TMC Spokesperson Arrested

TMC Spokesperson Arrested (Photo Credit: File)

highlights

  • गुजरात पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  • TMC के राष्ट्रीय प्रवक्ता को किया गिरफ्तार
  • मोरबी पुल हादसे पर ट्वीट के चलते कार्रवाई 

नई दिल्ली:  

TMC Spokesperson Arrested: टीएमसी यानी तृणमूल कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. पार्टी के सांसद और कद्दावर नेता डेरेक ओ ब्रायन ने बड़ा दावा किया है. ब्रायन के मुताबिक, टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार कर लिया गया है. साकेत गोखले को गिरफ्तार किए जाने की वजह भी डेरेक ओ ब्रायन ने साफ की. उन्होंने बताया कि, अक्टूबर में हुए मोरबी पुल हादसे को लेकर साकेत गोखले के ट्वीट की वजह से ही उनकी गिरफ्तारी की गई है. दरअसल इस हादसे को लेकर साकेत गोखले पर गलत खबर फैलाने का भी आरोप है. 

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बकायदा पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता की गिरफ्तारी को लेकर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने साफ किया है कि, क्यों और कैसे साकेत को पुलिस ने अरेस्ट किया है. ब्रायन का या ट्वीट सुबह 8.10 बजे आया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि,  पार्टी के नेशनल स्पोक्सपर्सन साकेत गिरफ्तार को गुजरात पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. उन्होंने ये भी बताया कि, साकेत को पुलिस ने राजस्थान की राजधानी जयपुर के एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें - G20 की अध्यक्षता भारत के लिए सम्मान की बात, सभी को लेकर चलेंगे साथ: PM

दिल्ली से पहुंचे थे जयपुर
टीएमसी सांसद के मुताबिक, साकेत गोखले किसी काम से दिल्ली से फ्लाइट लेकर जयपुर पहुंचे थे. वहां पहले से ही गुजरात पुलिस उनका इंतजार कर रही थी. जैसे ही राष्ट्रीय प्रवक्ता वहां पहुंचे पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. 

गलत खबर फैलाने का आरोप
दरअसल टीएमसी प्रवक्ता साकेत गोखले पर मोरबी पुल हादसे के दौरान सोशल मीडिया के जरिए गलत खबर फैलाने का आरोप है. साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में ये दावा किया था कि, मोरबी पुलिस हादसे के कुछ घंटों बाद ही पीएम मोदी के दौरे को लेकर सरकार की ओर से 30 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. इसको लेकर उन्होंने एक रिपोर्ट का हवाला भी दिया था. 

गुजरात बीजेपी ने बताया फर्जी
वहीं गोखले के इस दावे को गुजरात बीजेपी ने पूरी तरह फर्जी करार दिया था. बीजेपी के मुताबिक, इस तरह की कोई भी आरटीआई दाखिल नहीं की गई, जिसका गोखले की ओर से हवाला दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - दिल्ली में हवा की हालत खराब, AQI 337 तक पहुंचा; बजी खतरे की घंटी

First Published : 06 Dec 2022, 11:15:59 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.