logo-image

पश्चिम बंगाल: 'दीदी' को फिर लगा झटका, टीएमसी विधायक मोनिरुल इस्लाम BJP में शामिल

पश्चिम बंगाल की लभापुर विधानसभा सीट से टीएमसी विधायक मोनिरुल इस्लाम भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं.

Updated on: 29 May 2019, 06:58 PM

highlights

  • बंगाल में ढह रही दीदी की जमीन
  • TMC MLA मोनिरुल इस्लाम BJP में शामिल
  • कल 2 विधायकों ने ज्वाइन की थी BJP

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में पश्चिम बंगाल में हुई बीजेपी की बंपर जीत के बाद कई विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. बुधवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) की लभापुर (Labhapur) विधानसभा सीट से टीएमसी विधायक मोनिरुल इस्लाम (Monirul Islam) ने भी टीएमसी (TMC) का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. उनके साथ ही पश्चिम बंगाल के पूर्व टीएमसी विधायक गदाधर हजारा (Gadadhar Hazara) ने भी भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. 

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पश्चिम बंगाल से ममता दीदी की दीवार दरकने लगी है. चुनाव परिणाम के बाद टीएमसी से निकाले गए मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही टीएमसी के 2 विधायकों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था.

इन लोगों ने मुकुल राय और कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में नगर निगम के 50 पार्षद भी बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके साथ ही लेफ्ट के एक विधायक भी पार्टी में शामिल हुए हैं. शुभ्रांशु रॉय, तुषार कांति टीएमसी छोड़कर बीजेपी में आ गए हैं. वहीं सीपीआई के देबेंद्र नाथ रॉय भी बीजेपी का दामन पकड़ लिए हैं.

टीएमसी के नेताओं को पार्टी ज्वाइन कराने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मुकुल राय ने कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में हॉर्स ट्रेडिंग कर रही है बीजेपी कुछ नहीं कर रही. नेता टीएमसी को छोड़ कर खुद बीजेपी में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त किसी को बदनाम नहीं करना चाहता था. हमारी रणनीति ही यही थी कि टीएमसी में रहो और वोट बीजेपी को दो.