logo-image
लोकसभा चुनाव

48 फीसदी लोगों को लगता है राजस्‍थान चुनाव के बाद भाजपा से गठबंधन करेगी आरएलपी

48 फीसदी लोगों को लगता है राजस्‍थान चुनाव के बाद भाजपा से गठबंधन करेगी आरएलपी

Updated on: 28 Jul 2023, 05:55 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में लगभग 48 प्रतिशत लोगों को लगता है कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के नेता और सांसद हनुमान बेनीवाल विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के साथ गठबंधन करेंगे। एक जनमत सर्वेक्षण रिपोर्ट में शुक्रवार को यह बात सामने आई है।

राज्‍य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में 26 जून से 25 जुलाई के बीच 14,085 लोगों के बीच कराये गये एबीपी-सीवोटर ओपिनियन पोल में पूछा गया था कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता और सांसद हनुमान बेनीवाल को किस पार्टी से गठबंधन करना चाहिए।

सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि 48.5 प्रतिशत लोगों को लगता है कि आरएलपी चुनाव के बाद भाजपा के साथ गठबंधन करेगी, जबकि 25.9 प्रतिशत लोगों को लगता है कि वह कांग्रेस के साथ जाएगी। वहीं 10.5 प्रतिशत लोगों को लगता है कि वह आम आदमी पार्टी के साथ जाएगी।

सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि 60.1 प्रतिशत भाजपा समर्थकों, 29.1 प्रतिशत कांग्रेस समर्थकों और 46.6 प्रतिशत अन्य लोगों को लगता है कि विधानसभा चुनाव के बाद आरएलपी राज्य में भगवा पार्टी के साथ गठबंधन करेगी।

सर्वेक्षण के अनुसार, 15.9 प्रतिशत भाजपा समर्थकों, 43.6 प्रतिशत कांग्रेस समर्थकों और 21.8 प्रतिशत अन्य को लगता है कि बेनीवाल की पार्टी चुनाव के बाद राज्य में कांग्रेस के साथ जाएगी।

वहीं 9.5 फीसदी भाजपा समर्थकों, 11.3 फीसदी कांग्रेस समर्थकों और 15.1 फीसदी अन्य लोगों को लगता है कि चुनाव के बाद आरएलपी का आप के साथ गठबंधन होगा।

हालांकि, 15.1 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्हें नहीं पता और वे कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।

राज्‍य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस यहां हर पांच साल में सरकार बदलने की परंपरा को तोड़ने की कोशिश कर रही है। भाजपा भी राज्य में वापसी की कोशिश में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.