logo-image

फिल्म डोसा किंग का निर्देशन करेंगे जय भीम के निर्माता टीजे ज्ञानवेल

फिल्म डोसा किंग का निर्देशन करेंगे जय भीम के निर्माता टीजे ज्ञानवेल

Updated on: 25 Jul 2022, 03:05 PM

मुंबई:

फिल्म निर्माता टी.जे. ज्ञानवेल सूर्या-स्टारर जय भीम का निर्देशन करने वाले डोसा किंग नामक ड्रामा-थ्रिलर का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं।

यह फिल्म जीवजोती संतकुमार नामक एक महिला और एक रेस्तरां मुगल और होटल व्यवसायी पी. राजगोपाल के साथ उसके कष्ट से प्रेरित है, जो 2001 की हत्या के एक मामले में एक आरोपी है।

पी. राजगोपाल पर एक ऐसे अपराध का आरोप लगाया गया था, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया था, जिसके परिणामस्वरूप 18 साल तक चले मुकदमे के बाद दोष सिद्ध हुआ।

अपने उत्साह को साझा करते हुए, टी.जे. फिल्म के साथ हिंदी सिनेमा में पदार्पण करने वाले ज्ञानवेल ने कहा, मैंने एक पत्रकार के रूप में अपने दिनों के दौरान इस विषय को बारीकी से देखा है। मुझे स्क्रीन पर जीवाजोती की कानूनी लड़ाई के माध्यम से नए आयाम लाने की उम्मीद है। आज, निर्देशन यह परियोजना और इसके पात्रों पर काम करना असली लगता है। मैं जंगली पिक्च र्स के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्साहित हूं, जो समकालीन भारतीय सिनेमा में कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों को विकसित करने के लिए जाने जाते हैं।

डोसा किंग की कहानी एक शक्तिशाली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीवाजोती की लड़ाई को दशार्ती है, जो दुनिया की सबसे बड़ी दक्षिण भारतीय रेस्तरां श्रृंखलाओं में से एक का मालिक है। एक भारतीय रेस्तरां, जिसे एक पारिवारिक व्यक्ति के रूप में जाना जाता है, जिसे न केवल उसके कर्मचारियों द्वारा, बल्कि भोजन करने वालों द्वारा भी उसकी विशाल-उदारता के लिए पूजा जाता था।

मीडिया रिपोटरें के अनुसार, राजगोपाल, जो लोकप्रिय दक्षिण भारतीय खाद्य श्रृंखला सरवण भवन के संस्थापक थे, जीवाजोठी से शादी करना चाहते थे, जो उनके रेस्तरां में उनके एक कर्मचारी की बेटी थी।

हालांकि, जीवाजोती पहले से शादीशुदा थी। अपने पक्ष में चीजों को बदलने के लिए, राजगोपाल ने उनके पति, राजकुमार संतकुमार को खत्म करने के लिए एक आपराधिक साजिश रची और 2001 में प्रिंस संतकुमार की हत्या कर दी गई और उनका शव कर्नाटक के कोडईकनाल शहर में मिला।

राजगोपाल को अंतत: सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जीवाजोती संतकुमार के पति की हत्या के लिए दोषी ठहराया गया था, एक न्याय जो अपराध के लगभग दो दशक बाद दिया गया था।

फिल्म का निर्माण जंगली पिक्च र्स द्वारा किया जा रहा है, प्रोडक्शन जिसने जीवजोती संतकुमार की कहानी के अधिकार हासिल कर लिए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.