News Nation Logo
Banner

1 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया गया टिकटॉक का देसी विकल्प ऐप 'चिंगारी'

सह-संस्थापक और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर सुमित घोष ने कहा कि हम सभी टिकटॉक यूजर्स का 100 प्रतिशत 'मेड इन इंडिया' ऐप चिंगारी पर स्वागत करना चाहते हैं और इसका उपयोग करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Jul 2020, 10:32:24 AM
chingari app

सोशल ऐप चिंगारी (Chingari App) (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु :

चीनी टिकटॉक (tik tok) का देसी विकल्प सोशल ऐप चिंगारी (Chingari App) के संस्थापकों ने शुक्रवार को कहा कि उनके एप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से भी अधिक बार डाउनलोड कर लिया गया है. साथ ही कंटेंट क्रिएटर्स एप से जुड़ने की शुरुआत कर रहे हैं. यह प्ले स्टोर पर एक सप्ताह से भी अधिक समय तक दो मुफ्त ऐप में शीर्ष पर रहा है. इस एप के सह-संस्थापक बिस्वात्मा नायक ने कहा, "हमारे रिटेंशन नंबर और ऐप से प्रतिदिन जुड़ाव का समय भी ठोस वृद्धि का कारण बन रहा है.

यह भी पढ़ें: इंटेल कैपिटल ने रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में 1,894 करोड़ रुपये का निवेश किया

उन्होंने कहा कि हमारी टीम हमारे सभी ग्राहकों को एक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है. इससे पहले यह ऐप महज 10 दिनों में 30 लाख डाउनलोड पर पहुंच गया और करीब 72 घंटों में 500,000 बार डाउनलोड हो चुका है. सह-संस्थापक और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर सुमित घोष ने कहा कि हम सभी टिकटॉक यूजर्स का 100 प्रतिशत 'मेड इन इंडिया' ऐप चिंगारी पर स्वागत करना चाहते हैं और इसका उपयोग करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं. यह ऐप अंग्रेजी, हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल, और तेलुगू जैसी भाषाओं में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज गिरावट पर खरीदारी के संकेत, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

बेंगलुरु स्थित प्रोग्रामर बिस्वत्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने पिछले साल बनाया चिंगारी ऐप
बता दें कि चिंगारी ऐप (Chingari App) को बेंगलुरु स्थित प्रोग्रामर बिस्वत्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने पिछले साल बनाया था, यह एप गूगल प्ले स्टोर पर शीर्ष स्थान पर चल रहा है. चिंगारी यूजर्स को वीडियो डाउनलोड करने और अपलोड करने, दोस्तों के साथ चैट करने, नए लोगों के साथ बातचीत करने, सामग्री साझा करने और फीड के माध्यम से ब्राउज करने की अनुमति देता है. एप्लिकेशन अंग्रेजी, हिंदी, बंगला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल और तेलुगु भाषा में उपलब्ध है.

First Published : 03 Jul 2020, 10:29:11 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.