logo-image

तीन भारतीय कंपनियों ने मुंबई मोनोरेल परियोजना में दिखाई रुचि, पढ़ें पूरी खबर

पिछले महीने एमएमआरडीए ने जैकब सर्किल-वडाला-चेंबूर मोनोरेल परियोजना के लिए 10 रैक खरीदने के 500 करोड़ रुपये के ठेके को रद्द कर दिया था. चीन की दो कंपनियों ने रैक आपूर्ति करने की इच्छा जताई थी.

Updated on: 04 Jul 2020, 03:06 PM

मुंबई:

तीन भारतीय कंपनियों ने मुंबई मोनोरेल परियोजना (Mumbai Monorail) के लिए रैक बनाने में रुचि दिखाई है. कुछ सप्ताह पहले मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) ने इस परियोजना के लिए चीन की दो कंपनियों की बोली को खारिज कर दिया था. पिछले महीने एमएमआरडीए ने जैकब सर्किल-वडाला-चेंबूर मोनोरेल परियोजना के लिए 10 रैक खरीदने के 500 करोड़ रुपये के ठेके को रद्द कर दिया था. चीन की दो कंपनियों ने रैक आपूर्ति करने की इच्छा जताई थी.

यह भी पढ़ें: वरिष्ठ नागरिक पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश करके पा सकते हैं फिक्स्ड डिपॉजिट से ज्यादा रिटर्न 

तीन भारतीय कंपनियों ने मोनोरेल रोलिंग स्टॉक के डिजाइन और विकास में रुचि दिखाई
एमएमआरडीए का कहना था कि ये कंपनियां अपनी शर्तें थोपना चाहती हैं. प्राधिकरण ने शनिवार को ट्वीट किया कि तीन भारतीय कंपनियों ने मोनोरेल रोलिंग स्टॉक के डिजाइन और विकास में रुचि दिखाई है. एमएमआरडीए के आयुक्त आर ए राजीव ने इससे पहले कहा था कि प्राधिकरण इस बारे में भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स (बीएचईएल), भारत अर्थ मूवर्स (बीईएमएल) सहित कई भारतीय कंपनियों से बातचीत कर रहा है.

यह भी पढ़ें: वित्त वर्ष 2019-20 के लिए ITR फाइल करने की अवधि बढ़ी, जानें कब जारी होगा फॉर्म-16

एमएमआरडीए के एक अधिकारी ने कहा कि बीएचईएल, बीईएमएल और निजी क्षेत्र की कंपनी टीटागढ़ ने इस परियोजना में रुचि दिखाई है. एमएमआरडीए ने कहा कि बीईएमएल को पहले ही मेट्रो 2ए (दहिसर-डीएन नगर) और मेट्रो-7 (दहिसर ईस्ट-अंधेरी ईस्ट) के लिए मेट्रो रैक बनाने का ठेका मिल चुका है.