logo-image

पंजाब के तीन 'किसान' शिमला में गिरफ्तार, जानें वजह

पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने मीडिया को बताया कि उच्च न्यायालय द्वारा कोर जोन की घोषणा के बाद रिज पर बैठक आयोजित करने पर प्रतिबंध है. उन्होंने कहा कि उन्होंने स्थानीय प्रशासन या पुलिस से कोई अनुमति नहीं ली थी.

Updated on: 19 Jan 2021, 11:41 PM

शिमला:

यहां तीन लोगों को ऐतिहासिक रिज मैदान में तीन विवादास्पद केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ बैठक आयोजित कर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. माना जा रहा है कि तीनों पंजाब के किसान (Punjab Farmers Protest) हैं. पुलिस ने दावा किया कि वे निषिद्ध जगह पर एक बैठक कर रहे थे, जबकि किसानों ने दावा किया कि अन्य पर्यटकों की तरह, वे नियमों का उल्लंघन किए बिना बस वहां मौजूद थे. उन्होंने कहा कि उनके अधिकारों का उल्लंघन किया गया है.

यह भी पढ़ें : जेपी नड्डा कौन हैं? क्या मेरे प्रोफेसर हैं : राहुल गांधी

पुलिस अधीक्षक मोहित चावला (SP Mohit Chawla) ने मीडिया (Media) को बताया कि उच्च न्यायालय (High Court) द्वारा कोर जोन की घोषणा के बाद रिज पर बैठक आयोजित करने पर प्रतिबंध है. उन्होंने कहा कि उन्होंने स्थानीय प्रशासन या पुलिस (Police) से कोई अनुमति नहीं ली थी. चावला ने कहा, "उनपर भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : CPCB ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, यमुना प्रदूषण के केस में दिल्ली आदतन अपराधी है

पुलिस (Police) के मुताबिक, वे मोहाली के हैं और कृषि कानूनों के खिलाफ स्थानीय लोगों को प्रेरित करने के लिए सिंघू सीमा से आए थे. हिरासत में लिए गए लोगों में से एक ने कहा, "जब पुलिस ने हमें हिरासत में लिया, तब हम खड़े थे और उन पर चर्चा कर रहे थे. हमने कोई नारा नहीं लगाया. क्या यह लोकतंत्र है? क्या हम आजाद देश में रह रहे हैं?"