logo-image

केंद्रीय मंत्री बोले- ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान में एयर स्‍ट्राइक करके पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया है.

Updated on: 26 Feb 2019, 11:27 AM

नई दिल्‍ली:

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने पाकिस्‍तान में एयर स्‍ट्राइक (Air Strike) करके पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Attack) का बदला ले लिया है. पुलवामा आंतकी हमले के दो सप्ताह के भीतर ही भारत ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर Air Strike कर उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया है. भारतीय वायु सेना (Indian Air Force)की इस कार्रवाई के बाद जो लोग Surgical Strike1 के समय सेना पर उंगलियां उठा रहे थे वहीं आज खुलकर तारीफ कर रहे हैं. आखिर करें क्‍यों नहीं, लोकसभा चुनाव (Lok Sabha 2019) जो सिर पर है.

यह भी पढ़ेंः Surgical Strike1 पर जो मांगते थे सबूत वो Surgical Strike2 पर दे रहे बधाई

इस हमले के बाद से कई नेताओं के रिएक्शन आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आतंकी कैंपों पर भारत की बड़ी कार्रवाई के बाद कहा है कि यह पीएम मोदी का हिंदुस्तान है जो घर में घुसेगा और मारेगा भी.

केंद्रीय राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट कर कहा- 'ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी. एक एक क़तरा ख़ून का हिसाब होगा! ये तो एक शुरुआत है... ये देश नहीं झुकने दूंगा...' बता दें कि सूत्रों ने बताया कि भारतीय वायुसेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में पाकिस्तान स्थित कई आतंकवादी समूहों के शिविरों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया. अभी तक हमले से हुए नुकसान का आकलन नहीं हुआ है.


सूत्रों की मानें तो बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में भारतीय वायुसेना ने ऑपरेशन को अंजाम दिया है. भारतीय वायुसेना ने करीब 21 मिनट तक कार्रवाई की और 21 मिनट में एलओसी के पार कई आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. इस हमले में करीब 1000 किलो बम इस्तेमाल किए गए.