logo-image

इस कंपनी ने दिवाली पर अपने कर्मियों को ओकिनावा ई-स्कूटर किया गिफ्ट, जानिए इसकी खासियत

सूरत की एक कंपनी ने अपने 35 कर्मचारियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर देकर दिवाली का उपहार दिया है. कंपनी के निदेशक ने पेट्रोल और ईंधन की छू रही कीमतें और उत्तर भारत में बढ़ते प्रदूषण के बीच यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उपहार में देकर सबसे अच्छा तरीका माना है.

Updated on: 05 Nov 2021, 02:41 PM

highlights

  • कुल 35 कर्मचारियों को किया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट
  • कंपनी ने कहा, प्रदूषण खत्म करने के लिए है अच्छा उपहार
  • कंपनी के निदेशक ने कहा, पर्यावरण की सुरक्षा के लिए कदम उठाना उनका जुनून

अहमदाबाद:

सूरत की एक कंपनी ने अपने 35 कर्मचारियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर देकर दिवाली का उपहार दिया है. कंपनी के निदेशक ने पेट्रोल और ईंधन की छू रही कीमतें और उत्तर भारत में बढ़ते प्रदूषण के बीच यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उपहार में देकर सबसे अच्छा तरीका माना है. कढ़ाई मशीनों का व्यवसाय चलाने वाली कंपनी एलायंस ग्रुप ने इस साल दिवाली उपहार के रूप में अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर देने का फैसला किया है. 76,848 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत वाले ओकिनावा प्रेजप्रो जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर दिवाली के अवसर पर कंपनी के 35 कर्मचारियों को उपहार में दिए गए.

यह भी पढ़ें : 70,000 रुपये से कम दाम में लॉन्च हुआ ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए फायदे

एलायंस ग्रुप के निदेशक सुभाष डावर ने कहा, “ईंधन की बढ़ती कीमतों और अन्य कारकों को देखते हुए हमने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक वाहन उपहार में देने का फैसला किया है. यह मुद्दा न केवल मीडिया की सुर्खियों में बना रहता है बल्कि कंपनी के वित्तीय रुख को भी प्रभावित करता है. इससे न केवल ईंधन पर होने वाले खर्च की बचत होगी बल्कि हमारी कंपनी को पर्यावरण संरक्षण और हरित स्वरूप में योगदान करने का मौका भी मिलेगा.

सुभाष ने आगे कहा कि वह हमेशा पर्यावरण की सद्भावना में विश्वास करते हैं और प्रकृति के बीच रहना पसंद करते हैं. उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाना उनका जुनून है. Okinawa PraisePro इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.0 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है जो वाहन को स्थानांतरित करने के लिए 1000 वाट, BLDC मोटर की मदद करता है. यह 2500 वाट की अधिकतम शक्ति उत्पन्न कर सकता है, इसकी अधिकतम गति 58 किमी प्रति घंटे है जिसे तीन घंटे से भी कम समय में ऑटो कट फ़ंक्शन के साथ माइक्रो-चार्जर के माध्यम से पूरी तरह से रिचार्ज कर सकता है. सिंगल चार्ज पर 88 किमी तक सफर कर सकते हैं.