News Nation Logo

70,000 रुपये से कम दाम में लॉन्च हुआ ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए फायदे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) द्वारा सर्टिफाईड एम्पीयर मैग्नस एक्स को एक बार चार्ज करने पर 121 किलोमीटर का सफर किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Oct 2021, 09:35:30 AM
Ampere Magnus EX

Ampere Magnus EX (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Ampere Magnus EX की पुणे में एक्स शोरूम कीमत 68,999 रुपये  
  • 1200 डब्ल्यू मोटर से 10 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड मिलती है

नई दिल्ली:

अगर आप किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्रांड एम्पीयर इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) ने एम्पीयर मैग्नस रेंज को आगे बढ़ा दिया है. कंपनी ने इस रेंज में एम्पीयर मैग्नस ईएक्स (Ampere Magnus EX) को शामिल कर लिया है. जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई बेहतरीन और नए फीचर दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) द्वारा सर्टिफाईड एम्पीयर मैग्नस एक्स को एक बार चार्ज करने पर 121 किलोमीटर का सफर किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Honda Festive Offer: होंडा की कारों पर मिल रही है बंपर छूट, जानिए कब तक उठा सकते हैं फायदा

Ampere Magnus EX की पुणे में एक्स शोरूम कीमत 68,999 रुपये है. एम्पीयर इलेक्ट्रिक के COO रॉय कुरियन का कहना है कि ग्राहक सफर करने के लिए ज्यादा से ज्यादा किफायती तरीकों की तलाश करते रहते हैं, ताकि पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच बचत कर सकें. उनका कहना है कि Ampere Magnus EX एक चार्ज में लंबी दूरी की यात्राओं को करने में मददगार साबित होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Ampere Magnus EX को ग्राहकों की प्रतिक्रिया को शामिल करने के बाद ही डिजाइन किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Ampere Magnus EX को घर, ऑफिस, कॉफी शॉप या वॉल चार्ज पॉइंट पर किसी भी प्लग में 5 एम्पीयर सॉकेट में आसानी से चार्ज किया जा सकता है. यह रिमूवेबल और लाइटवेट लिथियम आयन बैटरी से लैस है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहर में Ampere Magnus EX से 53 किलोमीटर प्रति घंटा की ड्राइविंग स्पीड हासिल की जा सकती है. इसके 1200 डब्ल्यू मोटर से 10 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड मिलती है. मैग्नस ईएक्स में एक शक्तिशाली एलईडी हेडलाइट और 450 मिमी का बड़ा लेगरूम स्पेस है.

First Published : 16 Oct 2021, 09:34:53 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.