logo-image

फिर करवट ले सकता है मौसम, दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश के आसार

पिछले कई दिनों से दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम साफ दिखाई दे रहा है. पिछले दिनों की तुलना में तापमान में भी बढोत्तरी हुई है जिससे लोगों को कंपकंपाने वाली सर्दी से राहत मिली है.

Updated on: 08 Feb 2022, 02:36 PM

highlights

  • दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना
  • बारिश होने की वजह से कई राज्यों में तापमान में हो सकती है गिरावट
  • पिछले कई दिनों से दिल्ली समेत कई राज्यों में था मौसम साफ


 

दिल्ली:

कुछ राहत के बाद एक बार फिर से मौसम करवट ले सकता है. अगले एक-दो दिनों में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बारिश होने की वजह से कई राज्यों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है जिससे कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. संभावना है कि दिल्ली में बुधवार से एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में घने कोहरे छाए रहने की संभावना है और फिलहाल इससे राहत की उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़ें : यूपी में आज पहले चरण के लिए थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर, 10 फरवरी को मतदान

पिछले कई दिनों से दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम साफ दिखाई दे रहा है. पिछले दिनों की तुलना में तापमान में भी बढोत्तरी हुई है जिससे लोगों को कंपकंपाने वाली सर्दी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने कहा, आने वाले दिनों में एक बार फिर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट के साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार और अगले दो से तीन दिन मौसम बिगड़ा रहेगा. इस बीच, पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी रहेगी. वहीं उत्तराखंड में मंगलवार से हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया गया है. 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, उत्तरी ओडिशा में 09 व 10 फरवरी को बारिश हो सकती है. वहीं बुधवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना बन रही है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान में भी बुधवार को बारिश होगी.