logo-image

दुनिया के सबसे ताकतवर देश दूर से देख रहे हैं : यूक्रेन

दुनिया के सबसे ताकतवर देश दूर से देख रहे हैं : यूक्रेन

Updated on: 25 Feb 2022, 03:10 PM

नई दिल्ली:

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने पश्चिमी सहयोगियों से यूक्रेन की मदद करने और रूस के क्रूर हमले को रोकने के लिए एक और अपील की है।

जेलेंस्की ने आज सुबह राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा, आज सुबह हम अकेले अपने राज्य की रक्षा कर रहे हैं। कल की तरह, दुनिया की सबसे शक्तिशाली ताकतें दूर से देख रही हैं।

क्या रूस पर कल के प्रतिबंधों से कोई असर पड़ा? हम आकाश में सुन रहे हैं और अपनी धरती पर देख रहे हैं कि यह पर्याप्त नहीं था।

यूक्रेन के नेता ने शुक्रवार तड़के रिपोर्ट किए गए कई मिसाइल हमलों की पुष्टि की है। जेलेंस्की ने कहा कि हमले स्थानीय समयानुसार शुक्रवार सुबह चार बजे शुरू हुए।

उन्होंने कहा कि रूस के हमलों ने सैन्य और नागरिक दोनों स्थलों को निशाना बनाया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रूस पहले कह चुका है कि वह नागरिकों पर हमले का लक्ष्य नहीं रखता है।

राजधानी कीव में आज सुबह विस्फोट हुए हैं, जिसमें एक रिहायशी इमारत क्षतिग्रस्त हो गया है।

जेलेंस्की एक वीडियो संबोधन में अपने नागरिकों से फिर से बात करते हुए रूस से युद्धविराम की अपील कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, रूस को जल्द या बाद में हमसे बात करनी होगी कि शत्रुता को कैसे समाप्त किया जाए और इस आक्रमण को कैसे रोका जाए।

बीबीसी ने जेलेंस्की के हवाले से बताया, जितनी जल्दी बातचीत शुरू होगी, रूस का नुकसान उतना ही कम होगा। जब तक हमले बंद नहीं हो जाते, हम तब तक अपने देश की रक्षा करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.