News Nation Logo

केरल में LDF का जलवा कायम, CM विजयन ने कहा- BJP और कांग्रेस के झूठ का हुआ पर्दाफाश

केरल के स्थानयी निकाय चुनाव में वामपंथी दलों के नेतृत्व वाले (LDF) ने शानदार प्रदर्शन किया है. LDF ने एक बार फिर से तिरुवनंतपुरम नगर निगम पर कब्जा कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Dec 2020, 06:59:32 PM
Pinarayi Vijayan

केरल में LDF का जलवा कामय, CM विजयन ने कही ये बड़ी बात (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

केरल के स्थानयी निकाय चुनाव में वामपंथी दलों के नेतृत्व वाले (LDF) ने शानदार प्रदर्शन किया है. LDF ने एक बार फिर से तिरुवनंतपुरम नगर निगम पर कब्जा कर लिया है. LDF ने 2015 के 42 के मुकाबले अपनी सीटें बढ़ाकर 50 से ज्यादा कर ली है. इसके अलावा कई और सीटों पर जीत दर्ज करते हुए सबसे आगे एलडीएफ चल रही है. एलडीएफ की जीत पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी और कांग्रेस पर वार किया है. 

केरल के पिनाराई विजयन ने बताया, 'एलडीएफ को स्थानीय निकाय चुनावों में व्यापक जीत मिली. यह राज्य के लोगों की जीत है. यह चुनाव परिणाम उन लोगों को जवाब दे रहे हैं जो केरल को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं. केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने वालों के प्रयासों को पराजित किया गया है.'

इसके साथ ही सीएम विजयन ने कहा, 'परिणामों से पता चला है कि यूडीएफ और उसकी अवसरवादी राजनीति का केरल में कोई स्थान नहीं है. कांग्रेस बीजेपी के साथ झूठे अभियान चला रही थी और LDF को बदनाम कर रही थी. यह सफल नहीं हुआ है.'

इसे भी पढ़ें:भव्य राम मंदिर के लिए देशभर के रामभक्तों से लिया जाएगा सहयोगः चंपत राय

इधर, तिरुवनंतपुरम नगर निगम के इतिहास में कांग्रेस का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है. पार्टी मात्र 10 सीटों पर ही जीत पाई है. पिछली बार कांग्रेस 21 सीटें जीती थीं. 

वहीं बीजेपी 34 सीटें लेती दिख रही है. पिछली बार तिरुवनंतपुरम नगर निगम में बीजेपी का प्रदर्शन इसी के आसपास था. 

बता दें कि केरल में तीन चरणों में 1199 स्थानीय निकाय के चुनाव कराए गए थे. जिसमें 941 ग्राम पंचायत, 152 ब्लॉक पंचायत, 86 नगर पालिका और 14 जिला पंचायतों के चुनाव हुए थे. इसके अलावा 6 नगर निगम के भी चुनाव कराए गए थे. 

 

First Published : 16 Dec 2020, 06:55:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.