News Nation Logo
Banner

बॉर्डर पर पुलिस बजा रही 'संदेशे आते हैं...' गाने, किसान बोले- किया जाए बंद, ये हमें तड़पाते हैं!

कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर भारी संख्या में किसान धरना दे रहे हैं. 26 जनवरी की घटना के बाद किसानों के धरनास्थल पर सुरक्षाबलों और पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Feb 2021, 11:38:05 AM
Delhi Police

बॉर्डर पर पुलिस बजा रही 'संदेशे आते हैं...' गाने, किसान बोले- बंद करें (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर भारी संख्या में किसान धरना दे रहे हैं. 26 जनवरी की घटना के बाद किसानों के धरनास्थल पर सुरक्षाबलों और पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है. किसी तरह के उपद्रव और हिंसा से निपटने के लिए पुलिसकर्मी तैयार हैं. सिंघु बॉर्डर पर भी किसानों की स्थानीय लोगों की झड़प के बाद पुलिस मुस्तैदी से काम रही है. हालांकि इस बीच पुलिस जवानों का जोश बढ़ाने के लिए कुछ जगहों पर डीजे लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Farmer Protest LIVE : गाजीपुर बॉर्डर पहुंचेंगे संजय राउत, कहा- जय जवान, जय किसान

बताया जा रहा है कि सिंघु बॉर्डर पर अलग अलग जगहों पर डीजे लगाए गए हैं. जिनके जरिए पुलिस जवानों में जोश बढ़ाने की कोशिश की जा रही है, क्योंकि हिंसा में किसान आंदोलन के दौरान पुलिसवालों को ज्यादातर निशाना बनाया गया था. फिलहाल पुलिसवालों के लिए सिंघु बॉर्डर पर 'संदेशे आते हैं....' जैसे गाने बजाए जा रहे हैं. हालांकि किसानों को डीजे की इस धमक से परेशानी हो रही है और उन्होंने डीजे बंद करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: Viral: दिल्ली की सीमा में न दाखिल हों किसान, पुलिस ने किए ये खास इंतजाम

किसानों का कहना है कि डीजे की वजह से उनको समस्या आ रही है. किसानों ने इसके लिए बाकायदा लिखित बयान जारी करके डीजे बंद करने की मांग की है. किसान संगठनों ने बयान में सरकार से बातचीत के पहले सभी गिरफ्तार किसानों की रिहाई, बैरिकेडिंग के साथ पानी, टॉयलेट और इंटरनेट सेवा से प्रतिबंध हटाने की मांग की. साथ ही बयान में किसानों ने पंडाल के पास बजाए जा रहे डीजे बंद कराने की मांग की. किसानों का कहना है कि इससे सामान्य स्थिति बहाल हो सकेगी.

First Published : 02 Feb 2021, 11:37:51 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.