News Nation Logo

राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने जताई चिंता, CRPF ने दिया ये जवाब

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 29 Dec 2022, 12:46:43 PM
rahul gandhi

rahul gandhi (Photo Credit: @ani)

highlights

  •  राहुल गांधी की ओर से 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन हुआ: CRPF
  • राहुल सुरक्षा घेरा तोड़कर लोगों से मिलने के लिए निकल जाते हैं
  • कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल की ओर से गृह मंत्रालय को पत्र लिखा गया था

नई दिल्ली:  

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सुरक्षा को लेकर पार्टी ने चिंता जताते हुए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा था. इसके जवाब में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ओर से जवाब सामने आया है. कांग्रेस के पत्र जवाब में सीआरपीएफ (CRPF) ने कहा कि 2020 से अब तक खुद राहुल गांधी की ओर से 113 बार सुरक्षा नियमों का उल्लंघन हुआ है. सीआरपीएफ ने कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा में पूरे प्रोटोकॉल का पालन होता है. उन्हें जेड प्लास सुरक्षा प्रदान की गई है. उसके मानकों के तहत सुरक्षा प्रदान की गई है. मगर खुद राहुल सुरक्षा घेरा तोड़कर लोगों से मिलने के लिए निकल जाते हैं.

दरअसल कांग्रेस के पत्र पर गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ जवाब मांगा था. इस पर सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय को दिए जवाब में राहुल गांधी पर ही सुरक्षा घेरे को तोड़ने का आरोप लगाया. गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से गृह मंत्रालय को पत्र लिखा गया था. इसमें कहा गया था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई बार राहुल गांधी और अन्य की सुरक्षा में चूक हुई है. 

ये भी पढ़ें: क्या 'गेरुआ' शब्द पर अरिजीत का शो हुआ रद्द? BJP और TMC में जुबानी जंग 

यही नहीं कांग्रेस की ओर से लिखे पत्र में पूछा गया है कि मशहूर हस्तियों को यात्रा में शामिल होने से रोका जा रहा है. इसके अलावा आने वाले लोगों से लंबी पूछताछ होती है. यात्रा अब अगले पड़ाव की ओर बढ़ेगी. ऐसे में पार्टी कार्यकताओं के बीच चिंता है. यात्रा अब पंजाब और जम्मू-कश्मीर से होकर गुजरने वाली है. ऐसे मामले में सुरक्षा के कड़े उपाय किए जाएं. कांग्रेस ने सरकार को नसीहत दी है कि सरकार को इस मामले में राजनीति से बचने की जरूरत है और अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए. सीआरपीएफ का कहना है कि दिल्ली पुलिस को पहले ही पर्याप्त सुरक्षा के लिए कह दिया गया था.  उसका कहना है कि राहुल की सुरक्षा के हमेशा से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

 

First Published : 29 Dec 2022, 12:37:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.