logo-image

क्या 'गेरुआ' शब्द पर अरिजीत का शो हुआ रद्द? BJP और TMC में जुबानी जंग 

भाजपा और टीएमसी के बीच एक बार फिर जबानी जंग  तेज हो गई है. मामला है एक कॉन्सर्ट का है, जिसमें मशहूर गायक अरिजीत सिंह अपनी परफॉर्मेंस देने वाले थे.

Updated on: 29 Dec 2022, 11:45 AM

highlights

  • राज्य के मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम ने दी सफाई
  • कहा, G-20 के तय कार्यक्रम से यह टकरा रहा था शो
  • भाजपा ने कहा, टीएमसी को गेरुआ शब्द से है आपत्ति 

कोलकाता:

भाजपा और टीएमसी के बीच एक बार फिर जबानी जंग तेज हो गई है. मामला है एक कॉन्सर्ट का है, जिसमें मशहूर गायक अरिजीत सिंह अपनी परफॉर्मेंस देने वाले थे. इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. ऐसा बताया जा रहा है कि कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में वह फिल्म दिलवाले के गाने 'रंग दे तू मोहे गेरुआ' गाने को गाने वाले थे. भाजपा का कहना है कि इस गाने की वजह से आयोजन को रद्द कर दिया गया है. पार्टी का कहना है कि गाने में 'गेरुआ' शब्द से टीएमसी को आपत्ति है. इसलिए कोलकाता फिल्म फेस्टिवल को रद्द कर दिया गया है. इस मामले में राज्य के मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम ने बुधवार को सफाई देते हुए कहा कि इस शो की अनुमति इसलिए नहीं दी जा सकी, क्योंकि G-20 के तय कार्यक्रम से यह टकरा रहा था.

इस मामले में भाजपा नेता अमित मालवीय ने एक पुराने ट्वीट को शेयर करते हुए टीएमसी सरकार पर तंज कसा है. इस ट्वीट में वीडियो शेयर किया गया है, यह कोलकाता फिल्म फेस्टिवल का है. इसमें ममता बनर्जी ने अरिजीत सिंह से उनके पसंदीदा गाने की दो लाइन गाने को कहा तो उन्होंने 'रंग दे तू मोहे गेरुआ गाना' गाया था. 

 

सलमान का कार्यक्रम भी रद्द किया 

हकीम का कहना है "जी-20 में भारत की अध्यक्षता को लेकर कंवेंशन हॉल में कार्यक्रम होगा. कंवेशन हॉल इको पार्क के ठीक सामने आता है. कार्यक्रम में कई विदेशी हस्तियों के शामिल होने की आशंका है. पुलिस प्रशासन को ऐसा लगा कि अरिजीत सिंह के कार्यक्रम से कानून व्यवस्था पर असर पड़ेगा. अरिजीत सिंह के गानों को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते और उन्हें संभालना कठिन हो सकता था." हकीम ने आगे कहा कि सलमान खान के एक कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है.