News Nation Logo
आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके के लिए रवाना मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका बहादुरगढ़ के बादली के पास तेज़ रफ़्तार कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल को महंगा किया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हुआ युद्ध जारी रहते कवच नहीं उतारते यानी मास्क को सहज स्वभाव बनाएंः पीएम मोदी आर्यन खान की चैट के आधार पर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ पुंछ में आतंकियों पर सुरक्षा बलों का घेरा कसा. आज या कल खत्म कर दिए जाएंगे आतंकी दूत जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह की आईबी-एनआईए संग हाई लेवल बैठक आज आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 35 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

देश ने शाम पांच बजे तक एक दिन में 2 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा किया पार

देश ने एक दिन में 2 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा शाम को पांच बजे पार किया.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 17 Sep 2021, 07:06:04 PM
health minister

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सफदरजंग अस्पताल में चल रहे वैक्सीनेशन का लिया जायजा
  • मनसुख मांडविया ने मुट्ठी बांधकर हवा में उठाया और कहा कि हमने कर दिखाया
  • देश में कोरोना महामारी के खिलाफ तेज गति से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय 'वैक्सीन सेवा' अभियान चला रहा है. इस अभियान में  शुक्रवार को शाम पांच बजे तक भारत ने 2 करोड़ से अधिक कोविड-19 वैक्सीन लगाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया. 'वैक्सीन सेवा' अभियान के दिन केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया नई दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में चल रहे वैक्सीनेशन का जायजा लेने गए. जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल में वैक्सीनेशन अभियान का जायजा ले रहे थे, उसी वक्त देश ने एक दिन में 2 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा शाम को पांच बजे पार किया. प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हासिल किए गए इस उपलब्धि पर स्वास्थ्य मंत्री ने खुशी जाहिर की. खुशी जाहिर करते हुए मनसुख मांडविया ने मुट्ठी बांधकर हवा में उठाया और कहा कि हमने कर दिखाया (We Did It).
 
इस उपलब्धि पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्री ने वैक्सीनेशन अभियान में लगे सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी और कहा कि आपके प्रयासों से देश यह उपलब्धि हासिल कर पाया. मनसुख मांडविया ने देश की इस बड़ी उपलब्धि पर सफदरजंग अस्पताल में वैक्सीनेशन अभियान में लगे सभी स्वास्थ्यकर्मियों और वैक्सीनेशन अभियान में लगे सभी सेवा-सहयोगियों का मुंह मीठा कराया और उनके साथ इस उपलब्धि की खुशी को साझा किया.

इस उपलब्धि पर  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मीडिया से कहा कि आज इस मौके पर मैं सिर्फ दो ही शब्द कहना चाहूंगा. मनसुख मांडविया ने कहा, 'Thank you All Health Workers and Well Done India'.

यह भी पढ़ें:कृषि कानूनों को लेकर अकाली कार्यकर्ता दिल्ली पुलिस से भिड़े, लगा जाम

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ तेज गति से वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है. देश में हर एक दिन कोरोना वैक्सीन की डोज लगाने में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की जा रहगी है. जब देश में कोरोना वैक्सीनेशन एक करोड़ पार कर गया था तो इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को बधाई देते हुए कहा था कि टीका लगवाने वालों और टीकाकरण अभियान को सफल बनाने वालों को बधाई. मालूम हो कि देश में अब तक कभी भी एक करोड़ से अधिक एक दिन में कोरोना का टीका नहीं लगाया गया था.

इसके पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी एक करोड़ वैक्सीन की डोज पार होने पर ट्वीट किया था कि, ''सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास. यह वही प्रयास है, जिससे देश ने एक दिन में एक करोड़ से अधिक टीके लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है. स्वास्थ्यकर्मियों का अथक परिश्रम व पीएम मोदी जी का सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन का दृढ़ संकल्प रंग ला रहा है.'' वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ''1 दिन में 1 करोड़ वैक्सीन. यह आंकड़ा नए भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति व अपार क्षमता का प्रतिबिंब है. एक दूरदर्शी व कर्मठ नेतृत्व से कैसे एक देश कोरोना से सफल लड़ाई लड़ते हुए पूरे विश्व में उदाहरण स्थापित कर सकता है. ये पीएम मोदी जी के नेतृत्व वाले नए भारत ने दुनिया को दिखाया है.''

First Published : 17 Sep 2021, 06:30:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.