logo-image

पीएम मोदी का अकाउंट हैक के बाद आया Twitter का जवाब, कहा...

पीएम मोदी का ट्विटर हैंडल रविवार देर रात थोड़ी देर के लिए हैक कर लिया गया और एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें दावा किया गया था कि भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी मान्यता के रूप में अपनाया है.

Updated on: 12 Dec 2021, 11:34 AM

highlights

  • कंपनी के प्रवक्ता ने कहा-जानकारी मिलते ही तुरंत आवश्यक कदम उठाए गए
  • प्रवक्ता ने कहा- पीएमओ कार्यालय के साथ हमारे पास 24 घंटे बातचीत करने के रास्ते खुले हैं
  • पीएम मोदी का ट्विटर हैंडल रविवार देर रात थोड़ी देर के लिए हैक कर लिया गया था

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) हैक करने को लेकर ट्विटर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कंपनी के प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी ट्विटर हैंडल के बारे में जैसे ही उन्हें जानकारी मिली हमने तुरंत आवश्यक कदम उठाते हुए वापस सुरक्षित कर लिए. ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के साथ हमारे पास 24 घंटे बातचीत करने के रास्ते खुले हैं और जैसे ही हमें इस गतिविधि के बारे में पता चला, हमारी टीमों ने ट्विटर अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए. प्रवक्ता ने कहा, "हमारी जांच से पता चला है कि इस समय किसी अन्य प्रभावित अकाउंट के कोई संकेत नहीं मिले हैं.

यह भी पढ़ें : PM Modi का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, PMO ने कहा इग्नोर करें ट्वीट्स

रविवार को पीएम मोदी का ट्विटर हैंडल थोड़ी देर के लिए हैक कर लिया गया था और एक ट्वीट पोस्ट किया गया था जिसमें दावा किया गया था कि भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी मान्यता के रूप में अपनाया है. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बाद में कहा कि मामले को ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया था. बयान में कहा गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल के साथ कुछ समय के लिए छेड़छाड़ की गई. मामले को ट्विटर तक पहुंचा दिया गया और अकाउंट को तत्काल सुरक्षित कर लिया गया.

बयान में यह भी कहा गया कि अकाउंट से छेड़छाड़ कर साझा किए गए किसी भी ट्वीट को नजरअंदाज किया जाना चाहिए.
मोदी के निजी ट्विटर हैंडल के हैक होने के बाद कई यूजर्स ने ट्वीट के स्क्रीनशॉट लेकर साझा किए. जिसमें जिसमें दावा किया गया था कि भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है.