logo-image

PM Modi का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, PMO ने कहा इग्नोर करें ट्वीट्स

पीएमओ के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि थोड़ी देर के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का अकाउंट हैक हुआ था. पीएमओ की ओर से हिदायत की गई कि इस दौरान किए गए किसी भी ट्वीट को 'इग्‍नोर' किया जाए.

Updated on: 12 Dec 2021, 06:45 AM

highlights

  • पीएम मोदी के अकाउंट से दी गई बिटक्वॉइन को मान्यता की फर्जी सूचना
  • कुछ ही मिनटों बाद डिलीट कर दोबारा पोस्ट किया गया वैसा ही ट्वीट
  • सोशल मीडिया पर आया तूफान, चंद पलों में फैल गई हैकिंग की सूचना

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट रविवार देर रात को कुछ समय के लिए हैक हो गया. उस दौरान उनके ट्विटर हैंडल से बिटक्वॉइन को मान्यता संबंधी एक फर्जी ट्वीट किया गया. जानकारी होते ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को जानकारी दी गई, जिसके बाद उसे फिर से सिक्योर किया गया. इसके बाद पीएमओ के ट्विटर हैंडल से इसके बारे में ट्वीट कर जानकारी देने के साथ उस दरमियान किए गए ट्वीट्स को नजरअंदाज करने की बात कही गई. इस पूरे घटनाक्रम से ट्विटर की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं. 

रात 2.11 पर पहला स्पैम ट्वीट
प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार यानी 12 दिसंबर की सुबह 2.11 बजे एक स्‍पैम ट्वीट किया गया. ट्वीट में लिखा था, 'भारत ने आधिकारिक रूप से बिटक्वॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है. सरकार ने आधिकारिक रूप से 500 बीटीसी खरीदे हैं और देश के सभी नागरिकों में बांट रही है. जल्‍दी करें भारत... भविष्‍य आज आया है!' लगभग दो मिनट बाद ही यह ट्वीट डिलीट हो गया. 2.14 बजे पहले वाले ट्वीट की नकल वाला दूसरा ट्वीट आया, जो भी जल्‍द डिलीट हो गया. 

पीएमओ ने दी हैकिंग की जानकारी और नसीहत
इसके बाद पीएमओ के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि थोड़ी देर के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का अकाउंट हैक हुआ था. पीएमओ की ओर से हिदायत की गई कि इस दौरान किए गए किसी भी ट्वीट को 'इग्‍नोर' किया जाए. यह अलग बात है कि सोशल मीडिया पर लोगों ने फौरन स्‍क्रीनशॉट्स शेयर करने शुरू कर दिए. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने भी लिखा कि 'गुड मॉर्निंग मोदी जी... सब चंगा सी!' लोग हैरान हैं कि प्रधानमंत्री का ट्विटर अकाउंट तक हैक हो गया! सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे सुरक्षा का गंभीर खतरा बताया है.