logo-image

26/11 पर वैसे ही हमले की फिराक में थे नगरोटा में मारे गए आतंकी, PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा (Nagrota Encounter) में गुरुवार एनकाउंटर में मारे गए आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को इस मामले को लेकर हाईलेवल मीटिंग की.

Updated on: 20 Nov 2020, 03:25 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा (Nagrota Encounter) में गुरुवार एनकाउंटर में मारे गए आतंकी 26/11 की बरसी पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को इस मामले को लेकर हाईलेवल मीटिंग की. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजित दोभाल, विदेश सचिव के साथ सभी खुफिया एजेंसियों के अफसर मौजूद रहे.  

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबरः दिल्ली और मुंबई के बीच बंद हो सकती है रेल और उड़ान सेवा

नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे. इनमें कुछ हथियार चाइनीज भी थे. वहीं इनके पास से आपातकालीन दवाएं भी मिली थी. खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी 26/11 की बरसी पर वैसे ही आतंकी हमले की तैयारी में थे. सूत्रों का कहना है कि ड्राइवर के भागने के बाद उसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. दूसरी तरफ खुफिया एजेंसियों को आतंकियों के जैश ए मुहम्मद से जुड़े होने के भी सबूत मिले है. इसके बाद मामले की जांच एनआईए ने भी शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ेंः मुंबई में 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, बीएमसी का बड़ा फैसला

गुरुवार को खुफिया इनपुट के बाद पुलिस ने नगरोटा इलाके में चैकिंग के दौरान श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर सुबह 4.20 बजे के आसपास कश्मीर की तरफ बढ़ रहे एक ट्रक को जवानों ने चेकिंग के लिए रोका. लेकिन चेकिंग के दौरान रोकते ही ट्रक का ड्राइवर उतर कर भाग गया. सेना ने ड्राइवर की काफी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. इसी बीच ट्रक में बैठे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. करीब 3 घंटे के एनकाउंटर के बाद चार आतंकियों को ढेर कर दिया गया.