logo-image

दिल्ली और मुंबई के बीच बंद हो सकती है रेल और उड़ान सेवा, महाराष्ट्र सरकार लेगी बड़ा फैसला

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार बड़ा फैसला ले सकती है. सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार दिल्ली से मुंबई की उड़ानों को बंद करने का फैसला ले सकती है. इसके अलावा दिल्ली से मुंबई जाने वाली रेल सेवा को भी बंद किया जा सकता है.

Updated on: 20 Nov 2020, 02:47 PM

मुंबई:

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार बड़ा फैसला ले सकती है. सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार दिल्ली से मुंबई की उड़ानों को बंद करने का फैसला ले सकती है. इसके अलावा दिल्ली से मुंबई जाने वाली रेल सेवा को भी बंद किया जा सकता है. अभी इस संबंध में कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार आज शाम तक इस पर फैसला ले सकती है. 

इससे पहले मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने बड़ा फैसला लिया था. बीएमसी ने सभी स्कूलों को अब 31 दिसंबर तक ना खोलने का फैसला लिया है. इससे पहले गुजरात ने भी स्कूल खोलने का फैसला वापस ले लिया था. 

यह भी पढ़ेंः मुंबई में 31 दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, बीएमसी का बड़ा फैसला

गौरतलब है कि महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अभी भी एक्टिव केस की संख्या 79,738 है. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 17 लाख 63 हजार 55 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 46,356 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे अधिक मामले पुणे में सामने आए हैं. जहां तीन लाख 44 हजार से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः Corona पर शुरू हुआ सबसे बड़ा सर्वे, घर-घर जाएगी टीम 

गुजरात में फैसला हुआ वापस
इससे पहले गुजरात सरकार ने 23 नवंबर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया था लेकिन कोरोना के मामले सामने आने के बाद सरकार ने फैसला वापस ले लिया. स्कूलों को कब खोला जाएगा, फिलहाल इस पर सरकार ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है. गौरतलब है कि सरकार ने इसी महीने घोषणा की थी कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों और कॉलेज में फाइनल ईयर के छात्रों के लिए कॉलेज 23 नवंबर से खोले जाएंगे. हालांकि इस दौरान स्कूल और कॉलेजों में सरकार की एसओपी का पूरी तरह ध्यान रखा जाएगा. सरकार ने स्कूलों और कॉलेज के लिए एसओपी भी जारी कर दी है.