logo-image

श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका, 9 लोग घायल

खुले में ग्रेनेड फटने के कारण सड़क पर चल रहे 9 लोग घायल हो गए. पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है.

Updated on: 10 Aug 2021, 04:30 PM

highlights

  • हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में हनुमान मंदिर के करीब आतंकियों ने CRPF के एक बंकर को निशाना बनाया
  • हमले में कॉन्स्टेबल अजय कुमार घायल हो गए
  • जिन पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है उनमें दो महिलाएं भी शामिल

श्रीनगर:

श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश की है. आतंकियों ने मंगलवार को सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले में 9 लोग घायल हो गए. इनमें से एक की हालत गंभीर है. जानकारी के मुताबिक हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में हनुमान मंदिर के करीब आतंकियों ने CRPF के एक बंकर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका. हालांकि ग्रेनेड निशाने से चूक गया और सड़क पर जा कर फटा. खुले में ग्रेनेड फटने के कारण सड़क पर चल रहे 9 लोग घायल हो गए. पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जिन पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है उनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ेः गैर-जिम्मेदार ताकतों की वापसी से अफगानिस्तान में होगी अशांति

हरि सिंह स्ट्रीट लाल चौक इलाके में पड़ता है. आतंकियों के निशाने पर सुरक्षाबलों की गाड़ी थी. उनका इरादा था कि ग्रेनेड गाड़ी के अंदर जा गिरे, लेकिन वह गाड़ी से टकरा कर सड़क पर गिर गया. ग्रेनेड फटने के कारण आस-पास खड़ी गाड़ियों के शीशे भी टूट गए. हमले के बाद से ही इलाके को छावनी में बदल दिया गया है. बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को ही केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सड़क सुरक्षा दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसमें एक जवान घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि क्रालचेक पर आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के सड़क सुरक्षा दल पर हमला किया. बता दें कि  'रोड ओपनिंग पार्टी या सड़क सुरक्षा दल वह दस्ता है, जिसे काफिलों के गुजरने से पहले किसी मार्ग की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है. अधिकारियों ने बताया कि हमले में कॉन्स्टेबल अजय कुमार घायल हो गए. इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेः अफगानिस्तान में मजार-ए-शरीफ से स्टाफ और डिप्लोमैट को वापस बुलाएगा भारत, हालात चिंताजनक

जम्मू कश्मीर में बौखलाए आतंकवादी 15 अगस्त से पहले किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे. हालांकि, पुंछ जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लग गई और आतंकवादियों के मंसूबे पर पानी फिर गया. जानकारी के अनुसार सोमवार को बीएसएफ को सूचना मिली थी कि आतंकियों ने पुंछ जिले के संगड इलाके में हथियारों को छिपाकर रखा हुआ है. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ ने सेना तथा पुलिस की टीम को साथ लेकर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपाकर रखे गए हथियार बरामद हुए. मौके से दो एके 47 राइफल, उसकी चार मैगजीन, एक पिस्टल उसकी 10 मैगजीन, एक वायरलैस सेट, चार ग्रेनेड, 120 के करीब राउंड, मोबाइल फोन बरामद किए गए थे.