News Nation Logo
राम रहीम को रंजीत सिंह हत्या मामले में उम्रकैद की सजा पंचकूला की CBI अदालत ने सजा का ऐलान किया अन्य 4 दोषियों पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना अदालत ने राम रहीम पर 31 लाख का जुर्माना भी लगाया लंबी लड़ाई के बाद पीड़ित परिवार को मिला इंसाफ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के साथ 5 लोगों को उम्र कैद पंजाब: जालंधर-फगवाड़ा हाईवे पर धनोवाली में एक तेज रफ़्तार गाड़ी ने 2 युवतियों को कुचला देश में अब तक कोविड वैक्सीन की 98 करोड़ डोज़ लगाई गई है: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आंतरिक सुरक्षा पर राज्यों के IG और DGP के साथ आज अमित शाह की बैठक कश्मीर में एक और आतंकी साजिश का अलर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने “रेड लाईट ऑन, गाड़ी ऑफ” अभियान की शुरुआत की पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक हुई महाराष्ट्रः कल्याण की आधारवाड़ी जेल में 20 कैदी कोरोना पॉजिटिव आर्यन खान पर NCB का बड़ा बयान, आर्यन की काउंसिलिंग की गई आर्यन ने दोबारा गलती न करने की बात कही: NCB रिहाई के बाद गरीबों के लिए काम करेंगे आर्यन खान: NCB कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की पार्टी है: संबित पात्रा कश्मीर पर कांग्रेस भ्रम फैला रही है: संबित पात्रा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की भाजपा कार्यालय में हो रही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का पहला चरण खत्म किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव

श्रीनगर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, CCTV में कैद हुआ दहशतगर्द

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Feb 2021, 02:08:23 PM
Srinagar Terror Attack

श्रीनगर में पुलिस टीम पर हमला, दो जवान शहीद, CCTV में कैद हुआ आतंकी (Photo Credit: ANI)

highlights

  • श्रीनगर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला
  • आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद
  • आतंकी हमले का वीडियो आया सामने
  • सीसीटीवी में कैद हुआ दहशतगर्द

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. आतंकियों ने श्रीनगर के बारजुल्ला इलाके में पुलिस पार्टी (Police Party) पर हमला किया. आतंकी हमले के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि श्रीनगर (Srinagar) में इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली है. जम्मू कश्मीर में आतंकियों से जुड़ी यह तीसरी घटना है. इससे पहले आज शोपियां और बडगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर हुआ.

यह भी पढ़ें : विश्वभारती के समारोह में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आतंक फैलाने वालों में हाइली स्किल लोग भी

न्यूज एजेंसी एएनआई पर आतंकी हमले का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक आतंकवादी ने पीछे से आकर पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. जिला श्रीनगर के बारजुल्ला इलाके में आतंकवादियों ने एक पुलिस पार्टी पर हमला किया. यह एक आतंकी हमला है, जिसमें 2 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. क्षेत्र को बंद कर दिया गया. हालांकि बाद में इलाज के दौरान दोनों घायल पुलिसकर्मियों ने जान गवां दी.

इससे पहले आज सुबह जम्मू कश्मीर के बडगाम और शोपियां जिलों में मुठभेड़ की अलग-अलग घटनाओं में तीन अज्ञात आतंकी मारे गए और एक पुलिस कर्मी शहीद हो गया. आतंकवादियों के छिपे होने के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बडगाम जिले के बीरवाह इलाके के जानीगाम गांव की घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया. तलाश अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरु हो गई. मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. उन्हें उपचार के लिए एक अस्पताल ले जाया गया, जहां एक ने दम तोड़ दिया. वहीं शोपियां जिले के बडीगाम में एक अलग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

यह भी पढ़ें : बांग्लादेश के आतंकी संगठन ने की पीएफआई सदस्यों की मदद

आतंकियों की पहचान और किस समूह से वे जुड़े हुए थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है. शोपियां में तीन आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की गई थी, जिस दौरान फायरिंग शुरू हुई. जब सर्च पार्टी को पता चला कि आतंकवादियों ने एक घर के लोगों को होस्टेज बनाया है तो 3 घंटे के लिए ऑपरेशन रोक दिया गया. शोपियां मुठभेड़ पर आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों को घर से बाहर निकालने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। वो सरेंडर करने के लिए तैयार नहीं हुए और तीनों आतंकवादी मारे गए. ये अलबद्र से ताल्लुक रखते हैं, इनके पास से दो एके-47 और एक पिस्टल मिली है.

First Published : 19 Feb 2021, 01:40:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.