logo-image

कश्मीर में आतंकी संगठन ने जारी किए पोस्टर, देश के कानून को लेकर दी ये धमकी

आतंकियों के छुपे होने की खबर के बाद थानामण्डी और मेंढर के इलाकों में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. अभी भी बॉर्डर के ऐसे कई इलाके हैं जहां सुरक्षाबल बड़ी तादाद में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

Updated on: 06 Dec 2021, 02:47 PM

highlights

  • आतंकी संगठन गजनवी फोर्स ने धमकी भरे पोस्टर लगाए
  • जम्मू से एक बार फिर हवाई जहाज नुमा PIA लिखा बैलून बरामद
  • पुलिस ने UAPA एक्ट के तहत FIR दर्ज कर जांच शुरू की 

श्रीनगर:

कश्मीर में राजौरी (rajouri) के थानामंडी के अज़्मताबाद इलाके में जम्मू-कश्मीर गजनवी फ़ोर्स नाम के आतंकी संगठनों के दो पोस्टर सामने आए हैं. दोनों पोस्टर अज़्मताबाद में दीवार पर लगाये गए थे. इन पोस्टर में भारतीय सेना (Indian Army) के खिलाफ एक्शन की धमकी के अलावा लोगों को भारत के कायदे कानूनों पर न चलने के लिए साफ तौर पर लिखा गया है. इन पोस्टर के सामने आने के बाद पुलिस ने UAPA एक्ट के तहत FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना मंडी के इसी इलाके में कुछ महीने पहले सेना ने एक एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया था.

यह भी पढ़ें : कश्मीरी पंडित अब ग्लोबल डिजिटल प्लेटफार्म से लड़ेंगे अपनी लड़ाई

बॉर्डर पर चप्पे-चप्पे पर नजर

आतंकियों के छुपे होने की खबर के बाद थानामण्डी और मेंढर के इलाकों में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. अभी भी बॉर्डर के ऐसे कई इलाके हैं जहां सुरक्षाबल बड़ी तादाद में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. सेना के पास इस तरह की जानकारियां है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन LOC के नए रास्तों से घुसपैठ की फिराक में है जिसको लेकर लगतार बॉर्डर का एन्टी टेरर ग्रिड काम कर रहा है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है.

PIA लिखा बैलून जब्त

वहीं दूसरी तरफ जम्मू के राजपुरा इलाके में एक बार फिर हवाई जहाज नुमा PIA लिखा बैलून पुलिस ने रविवार को जब्त किया है. इस बैलून के अपने घर उड़कर आने की जानकारी एक स्थानीय नागरिक ने पुलिस को दी थी. जिसके बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस उस बैलून को अपने साथ ले गई. जम्मू, कठुआ, राजौरी में बीते एक साल में इसी तरह के हवाई जहाज नुमा PIA लिखे एक दर्जन के आसपास बैलून सुरक्षा एजेंसियां बरामद कर चुकी है जो पाकिस्तान की बैलून वाली साजिश की और इशारा कर रही है. फिलहाल सुरक्षा एजेंसिया इसको लेकर जांच कर रही है.